केयर बाय कलेक्टर ने दिलाई रुकी हुई छात्रवृत्ति - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

केयर बाय कलेक्टर ने दिलाई रुकी हुई छात्रवृत्ति

 


केयर बाय कलेक्टर ने दिलाई रुकी हुई छात्रवृत्ति


जबलपुर | केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नंबर आम नागरिकों के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल-कॉलेज संबंधी उनकी समस्याओं के निराकरण का भी अच्छा जरिया बन गया है। कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा शुरू की गई इस पहल का अब स्कूल कॉलेज के छात्र भी लाभ उठा रहे हैं। 

ऐसी ही एक छात्र लक्ष्मी बाई साहू कालेज से एमबीए कर रहे शहनवाज अहमद ने केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नंबर 7587970500 पर संदेश भेजकर छात्रवृत्ति नहीं मिल पाने के कारण तीसरे सेमिस्टर का परीक्षा फार्म भरने में आ रही कठिनाई का जिक्र करते हुए कलेक्टर से मदद का आग्रह किया था। शहनवाज ने संदेश में बताया कि उसे 2020 में छात्रवृत्ति स्वीकृत हुई थी और उसी आधार पर उसका कालेज में एडमिशन भी हुआ था। शहनवाज ने संदेश में लिखा कि छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं होने के कारण कॉलेज प्रबंधन उसका परीक्षा फार्म अग्रेषित करने को तैयार नहीं है। कॉलेज प्रबंधन द्वारा कहा जा रहा है कि फीस चुकाने पर ही उसका फार्म अग्रेषित किया जा सकेगा।

छात्र ने अपनी खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए स्कॉलरशिप प्रदान कराने में मदद का आग्रह कलेक्टर से किया, ताकि वो परीक्षा फीस समय पर भर सके। कलेक्टर श्री शर्मा ने शहनवाज द्वारा भेजे गये इस संदेश पर तुरंत संज्ञान लिया और संबंधित अधिकारियों को प्रकरण का तुरंत निराकरण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर के निर्देश पर शहनवाज को दो दिन के भीतर छात्रवृत्ति का भुगतान हो गया है। आज उसने केयर बाय कलेक्टर पर दोबारा संदेश भेजकर कलेक्टर श्री शर्मा का आभार व्यक्त किया। शहनवाज ने कहा कि कलेक्टर श्री शर्मा द्वारा की गई इस पहल से उसके जीवन का बहुमूल्य समय व्यर्थ होने से बच गया।