IPL 2021: टीम इंडिया के इन 8 खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग से पहले दिया गया आराम - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

IPL 2021: टीम इंडिया के इन 8 खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग से पहले दिया गया आराम



 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 संस्करण को अप्रैल के पहले या दूसरे सप्ताह से शुरू करने की तैयारी जोरों पर है. हालांकि, तारीखों की घोषणा की जानी अभी बाकी है, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले, भारत अपने टॉप 10 खिलाड़ियों में से आठ को आराम देने में कामयाब रहा है, जो 2020 के आईपीएल के बाद से जैव-सुरक्षित बुलबुले (बायो बबल) में रह रहे हैं.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 संस्करण को अप्रैल के पहले या दूसरे सप्ताह से शुरू करने की तैयारी जोरों पर है. हालांकि, तारीखों की घोषणा की जानी अभी बाकी है, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले, भारत अपने टॉप 10 खिलाड़ियों में से आठ को आराम देने में कामयाब रहा है, जो 2020 के आईपीएल के बाद से जैव-सुरक्षित बुलबुले (बायो बबल) में रह रहे हैं.

बता दें कि साल 2020 में कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 19 सितंबर को यूएई में शुरू हुआ था. इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए टी 20 टीम की घोषणा हाल ही में की गई और वाशिंगटन सुंदर और ऋषभ पंत को छोड़कर अन्य आठ खिलाड़ियों को आईपीएल शुरू होने से पहले एक अच्छा ब्रेक मिलेगा. व्यक्तिगत अनुरोध प्रस्तुत करने के बाद शनिवार 27 मार्च को जसप्रीत बुमराह को रिलीज कर दिया गया. बुमराह चौथे टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे, जो 4 मार्च से नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में शुरू होगा.


खबरों के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी 20 श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा करने से पहले खिलाड़ियों को आराम करने का विकल्प दिया था. दरअसल टीम इंडिया के सदस्यों को जैव-सुरक्षित बुलबुले में रहते हुए मानसिक स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में शिक्षित किया गया था. खिलाड़ियों के वर्क लोड को मैनेज करने के लिए भारत ने बुमराह और मोहम्मद सिराज को T20I से आराम दिया.


रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से आराम दिया जा सकता है. खबरों की मानें तो सुंदर, पंत और रोहित शर्मा को क्रमश: पुणे में 23, 26 और 28 मार्च को होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से आराम दिया जा सकता है. भारत जून के महीने में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेल सकता है. इसके बाद भारत को टी 20 विश्व कप की मेजबानी भी करनी है.


इस बीच, बीसीसीआई ने कथित तौर पर आगामी आईपीएल संस्करण के लिए छह शहरों को चुना है. मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, और बेंगलुरु छह शॉर्टलिस्टेड वेन्यू हैं. बता दें कि बीसीसीआई ने हाल ही में दो घरेलू टूर्नामेंट- सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी का सफलतापूर्वक आयोजन किया है.