Parliament Update: पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, पूरे दिन के लिए Rajya Sabha स्थगित - Jai Bharat Express

Breaking

Parliament Update: पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, पूरे दिन के लिए Rajya Sabha स्थगित



 देश में हर दिन बढ़ते तेल के दामों (Petrol Diesel) को लेकर अब संसद (Parliament) के बजट सत्र में भी सरकार को खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। मंगलवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) में सदन की कार्यवाही को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है। पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि पर विपक्ष का हंगामा होने के बाद उपसभापति हरिवंश ने आदेश दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यसभा में मंगलवार को कांग्रेस समेत कई अन्य दलों ने सांसदों ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर हंगाला किया। जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को दो बार बीच में रोकना पड़ा। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ।

सदन में मौजूद उपसभापति हरिवंश ने कई बार सांसदों को शांत करवाया लेकिन हंगामा बढ़ता ही चला गया। उपसभापति हरिवंश ने माध्यस्थम और सुलह (संशोधन) विधेयक, 2021 पर चर्चा शुरू कराने की कोशिश की। लेकिन तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष चर्चा के लिए अड़ा रहा और इस दौरान नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडगे देश में बढ़ती तेल कीमतों को लेकर सदन में चर्चा के लिए जोर दिया।

नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने सदन में कहा कि इस विषय से गरीब और आम लोग परेशान हैं। उन्होंने मांग की कि सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में कमी लानी चाहिए। लेकिन इस दौरान उपसभापति हरिवंश ने कहा कि हमें आने वाले बिल पर चर्चा करनी चाहिए जो मौजूदा विधयेक अध्यादेश से संबंधित है और इस पर तत्काल चर्चा जरूरी है।

लेकिन उपसभापति की अपील का विपक्ष पर कोई असर नहीं दिखा और उनका हंगामा जारी रहा। इसकी दौरान उपसभापति ने सदन की कार्यवाही को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया। दो बजकर करीब 10 मिनट पर बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी।