WHO की कड़ी चेतावनी, कोरोना महामारी की तीसरी या चौथी लहर के संकेत - Jai Bharat Express

Breaking

WHO की कड़ी चेतावनी, कोरोना महामारी की तीसरी या चौथी लहर के संकेत

 


देश और दुनिया में कहर बरपाने वाली कोरोना महामारी (Coronavirus) को लेकर एक बार फिर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है। डब्ल्यूएचओ (WHO) ने जानकारी दी है कि एक बार फिर दुनिया में गिरावट के बाद कोरोना मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में तीसरी या चौथी लहर के संकेत हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने कहा कि कोरोना के नए मामले देखने को मिल रहे हैं। एक बार फिर दुनिया में गिरावट के बाद वृद्धि देखने को मिली है। डब्ल्यूएचओ ने बताया कि पिछले 24 घंटे के अंदर 3 लाख से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं।

अब पूरी दुनिया में ताजा आकंड़ों के मुताबिक, 11 करोड़ 70 लाख कोरोना संक्रमितों की संख्या हो गई है। अमेरिकी की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने जानकारी दी है कि पूरी दुनिया में 7 मार्च तक 26 लाख से अधिक लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है। जिससे पता चलता है किअभी कोरोना की तीसरी या चौथी लहर देखने को मिल सकती है।

वहीं दूसरी तरफ विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख टेड्रोस एडोनम ने सभी देशों से कोरोना महामारी के खिलाफ अपने प्रयासों को जारी रखने की अपील की है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे महामारी के तीसरे या चौथे चरण से सावधान रहें। डब्ल्यूएओ ने सुझाव दिया है कि लोग कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए प्रतिबंध के बारे में चिंतित हैं, लेकिन यह नहीं सोचते कि कम मृत्यु दर के कारण महामारी खत्म हो गई है।