भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 10 मरीजों की मौत, पीपुल्स अस्पताल में मचा हड़कंप - Jai Bharat Express

Breaking

भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 10 मरीजों की मौत, पीपुल्स अस्पताल में मचा हड़कंप




भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर लगातार कहर बरपा रही है, बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौतों पर बवाल मचा हुआ है, मिली जानकारी के मुताबिक अब मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 10 मरीजों की मौत हो गई।

राजधानी में ऑक्सीजन की कमी से 10 की हुई मौत :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से सोमवार को 10 कोरोना मरीजों की मौत हो गई, बता दें कि ये सभी मरीज डी ब्लॉक के कोविड वार्ड में भर्ती थे, भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में अचानक से ऑक्सीजन सप्लाई का प्रेशर कम हुआ और 10 कोविड मरीजों की मौत हो गई और अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई।

बताते चले कि इस दौरान कुछ परिजन अपनों की जान बचाने के लिए इमरजेंसी में रखे छोटे सिलेंडर उठा लाए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। कुछ मरीज दम तोड़ चुके थे, इसके बाद भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। इन्हें रोकने पुलिस तैनात करनी पड़ी, वही इस मामले में फिलहाल मामले में पीपुल्स प्रबंधन का कहना- सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन की कमी से मौत की भ्रामक खबरें चल रही हैं। सप्लाई कुछ देर के लिए कम हुई थी, लेकिन थोड़ी देर में ठीक कर ली गई थी।

आपको बताते चले कि मध्यप्रदेश के कई जिलों से लगातार ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की खबरे लगातार सामने आ रही है, इससे पहले मध्यप्रदेश के शहडोल मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई का प्रेशर कम होने से 12 कोविड मरीजों की मौत की खबर मिली थी। ऑक्सीजन की वजह से शहडोल में हुई 12 मौतों का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा है कि भोपाल से भी इसी तरह की खबर सामने आई है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार पर जमकर साधा निशाना :

मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है, रोज किसी न किसी जिले में इसकी वजह से मौतें हो रही हैं मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से लगातार हो रही मौतें पर फिर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने ट्वीट कर कहा- भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 10 मौतें, 13 दिनों में 56 ने ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ा, मध्यप्रदेश में इंदौर, उज्जैन, सागर, जबलपुर, ग्वालियर और शहडोल के बाद राजधानी भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 10 मरीज़ों की मौत हुई है। कोरोना से जीत भी जाओगे, पर शिवराज के जंगलराज से कैसे जीतोगे ?