तमिलनाडु: चुनाव आयोग ने लगाया ए राजा पर प्रतिबंध, 48 घंटे नहीं कर सकेंगे प्रचार, जानें पूरा मामला - Jai Bharat Express

Breaking

तमिलनाडु: चुनाव आयोग ने लगाया ए राजा पर प्रतिबंध, 48 घंटे नहीं कर सकेंगे प्रचार, जानें पूरा मामला

 


तमिलनाडु (Tamilnadu) में चुनाव प्रचार जोरों शोरों पर है। इसी बीच चुनाव आयोग (Election Commission) ने द्रमुक नेता ए राजा (A Raja) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। डीएमके नेता पर चुनाव आयोग ने 48 घंटे तक के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। ए राजा पर आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्रवाई की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के खिलाफ टिप्पणी करने पर ए राजा पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। साथ ही आयोग ने ए राजा को डीएमके की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी बाहर करने के लिए भी कहा है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने गुरुवार को आचार संहिता उल्लंघन मामले में दोषी पाए जाने के बाद यह कड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने कहा कि आचार संहिता नियम भविष्य में सतर्क रहने और असंयमित, अशोभनीय, अपमानजनक, अश्लील टिप्पणी नहीं करने तथा महिला की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचाने की हिदायत देती है।

जानकारी के लिए बता दें कि 6 अप्रैल को तमिलनाडु में 234 विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। जबकि दो मई को वोट की गिनती की जाएगी। तमिलनाडु में प्रमुख दलों में डीएमके और एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में कांग्रेस और बीजेपी पार्टी हैं, जो मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। तमिलनाडु में विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 24 मई 2021 को समाप्त हो रहा है।