बिजनौर में पटाखा बनाते समय लगी आग, 5 की मौत - Jai Bharat Express

Breaking

बिजनौर में पटाखा बनाते समय लगी आग, 5 की मौत

 


लखनऊ, 8 अप्रैल : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर बख्शीवाला क्षेत्र में गुरुवार को फटाखा फैक्ट्री (Fire Crack Factory) में आग लगने से 5 की मौत हो गयी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने फैक्ट्री में लगी आग को काबू कर लिया है. हादसे में सभी मृतक मजदूरों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजे गए हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण रंजन सिंह ने बताया कि, "बिजनौर जिले के बख्शीवाला क्षेत्र के बुखारा गांव निवासी यूसुफ ने एक मकान ले रखा है. गांव में गुरुवार को दिन में मकान में आग लगने से पांच की मौत हो गयी है.

यहां पर पटाखा बनाने का काम चल रहा था. आग कैसे लगी कारणों का पता लगाया जा रहा है. फैक्ट्री मालिक को गिफ्तार किया गया है. शवों को पोस्टर्माटम के लिए भेजा गया है. पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है इस घटना में जो अन्य लोग शामिल होंगे उनके सामने आने पर पुलिस कार्रवाई करेगी. " 

यूसुफ लाइसेंसधारी पटाखा विक्रेता है. हादसे के बाद मौके पर पहुंचे यूसुफ को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया, जहां पर पुलिस उनसे घटना की जानकारी ले रही है. फायर ब्रिगेड के साथ ही जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर है. इसके साथ जिले के आला अफसर मौके पर पहुंचे हैं.