कोरोना से जंग: पीएम मोदी को मनमोहन सिंह ने लिखा पत्र, दिए ये 5 अहम सुझाव - Jai Bharat Express

Breaking

कोरोना से जंग: पीएम मोदी को मनमोहन सिंह ने लिखा पत्र, दिए ये 5 अहम सुझाव




भारत में लगातार कोरोना (Coronavirus) के मामलों में आ रही तेजी के बीच अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भी पत्र लिखा है। उन्होंने देश में बिगड़ते हालात को लेकर चिंता जाहिर की है। साथ ही मनमोहन सिंह ने पत्र में कोरोना से लड़ने के लिए अहम सुझाव भी दिए हैं।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में मनमोहन सिंह ने कहा है कि लोगों के सामने सरकार को बताना चाहिए कि अगले 6 महीन में और कितनी वैक्सीन कंपनियों को डोज के ऑर्डर दिए गए हैं। वैक्सीनेशन के काम में तेजी लानी होगी। 6 महीने के समय में तय संख्‍या में लोगों को टीका लगाएं। पत्र में जोर देकर टीकाकरण को तेज करना महामारी से लड़ने की कुंजी बताया है।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई की कुंजी टीकाकरण के प्रयास को तेज करना होना चाहिए और टीकाकरण की गई जनसंख्या के प्रतिशत पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह देखते हुए कि भारत ने वर्तमान में अपनी आबादी का केवल एक छोटे से हिस्से को टीका लगाया है। इस काम को हम बहुत बेहतर और बहुत जल्दी कर सकते हैं।


मनमोहन सिंह ने सुझाव देते हुए कहा कि कई चीजें हैं, जो हमें महामारी से लड़ने के लिए करनी चाहिए। लेकिन इस प्रयास का एक बड़ा हिस्सा टीकाकरण कार्यक्रम को पूरा करना होगा। पीएम मोदी को लिखे खत में अधिक से अधिक जनसंख्या को वैक्सीनेशन कवरेज के तहत लाने की सलाह दी है।