पीएम नरेंद्र मोदी ने संतों से की अपील- कोरोना संकट के कारण अब प्रतीकात्मक ही रखा जाए महाकुंभ - Jai Bharat Express

Breaking

पीएम नरेंद्र मोदी ने संतों से की अपील- कोरोना संकट के कारण अब प्रतीकात्मक ही रखा जाए महाकुंभ



 देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ को लेकर बहस जारी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संतों से बड़ी अपील की है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवदेशानंद गिरि से चर्चा की और संतों के स्वास्थ्य के बारे में जाना।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोविड-19 के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी।

वहीं जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान का हम सम्मान करते हैं! जीवन की रक्षा महत पुण्य है। मेरा धर्म परायण जनता से आग्रह है कि कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए न आएं एवं नियमों का निर्वहन करें।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि संत देव की मौत के बाद कुंभ में शामिल हुए अखाड़ा शुक्रवार को अलर्ट हुए है। वहीं निरंजनी अखाड़ा और तपोनिधी श्री आनंद पंचायती अखाड़ा ने 27 अप्रैल को होने वाले शाही स्नान के लिए सांकेतिक भागीदारी का ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान 'कम से कम संख्या में साधू मौजूद रहेंगे। दोनों की तरफ से भक्तों से अपील की गई है कि वे वापस लौट जाएं और आश्रम में क्वारंटीन हों।