CWC बैठक में सोनिया गांधी बोलीं- टीकाकरण के लिए आयु सीमा घटाकर 25 साल करे सरकार - Jai Bharat Express

Breaking

CWC बैठक में सोनिया गांधी बोलीं- टीकाकरण के लिए आयु सीमा घटाकर 25 साल करे सरकार

 


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है और सभी आयु वर्ग के लोग इसकी चपेट में आ रहे है, इसलिए सरकार को टीकाकरण की उम्र घटाकर 25 वर्ष करनी चाहिए।

गांधी ने शनिवार को यहां पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार को कोरोना के फैलाव को देखते हुए टीकाकरण की उम्र पर फिर से विचार करना चाहिए और स्वास रोग, मधुमेह तथा किडनी रोग जैसी घातक बीमारियों से पीड़ति 25 साल से ज्यादा उम्र के युवकों को भी यह टीका लगाया जाना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा देश में कई जगह से टीका की कमी की खबरें आ रही है लेकिन सरकार साढ़े छह करोड़ से ज्यादा टीकों का निर्यात कर चुकी है। उनका कहना था कि भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा रोगी है और उनकी संख्या को देखते हुए सरकार को इसका इस्तेमाल पहले अपने लोगों को सुरक्षा देने के लिए करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कोरोना की स्थिति को लेकर उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी और वहां की समस्या को प्रधानमंत्री के समक्ष उठाया लेकिन सरकार की तरफ से इस बारे में जवाब नहीं दिया गया।