सच हुई कहावत! अर्धकुंभ में बिछड़ी महिला महाकुंभ में मिली, 5 साल बाद हुआ परिवार से मिलन - Jai Bharat Express

Breaking

सच हुई कहावत! अर्धकुंभ में बिछड़ी महिला महाकुंभ में मिली, 5 साल बाद हुआ परिवार से मिलन





अक्सर आपने बॉलीवुड की फिल्मों में लोगों के कुंभ मेले में बिछड़ने और मिलने वाले सीन देखे होंगे. साथ ही एक कहावत भी सुनी होगी कि कुंभ के बिछुड़े लोग 12 साल बाद अपनों से मिलते हैं. एक समय में सुख-सुविधाओं का अभाव था और तब खोए हुए लोग बहुत मुश्किल से अपनों से मिल पाते थे. मगर अब आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने महाकुंभ में खोया पाया केंद्र बनवाया है जो बिछुड़े हुए लोगों को अपने परिवार से मिलवाते हैं. अब तक यह केंद्र 400 लापता लोगों को परिवार से मिलवा चुका है. मगर इस बार जो काम इस केंद्र ने किया है वो सबसे ज्यादा सुर्खियों में है.

दरअसल, इस बार कुंभ मेले में एक ऐसी महिला अपनों से मिली है जो 5 साल पहले परिवार से बिछुड़ गई थी. पांच सालों के लंबे इंतजार बाद जब महिला ने अपनों को देखा तो उसकी भी आंख भर आई.

दरअसल, महिला साल 2016 में हरिद्वार में हुए अर्धकुंभ में अपने परिवार से बिछुड़ गई थी. जिसे पुलिस ने आज उसके परिवार वालों से मिलवाया है. मिली जानकारी के मुताबिक, कुंभ मेले की सुरक्षा की दृष्टि से बाहरी व संदिग्ध लोगों के सत्यापन के लिए अभियान किया जा रहा है. इसी अभियान के तहत जनवरी 2021 को त्रिवेणी घाट पर पुलिस को कृष्णा देवी मिली. जो ग्राम नदे पार पो. जोगिया उदयपुरय जिला सिद्धार्थ नगर उत्तर प्रदेश की निवासी है.

महिला का सत्यापन करने के बाद उसकी एक प्रति व महिला की तस्वीर को उसके मूल निवास स्थान भेजा गया. जिसके बाद पुलिस ने उसके परिवार से संपर्क किया और पता चला कि महिला साल 2016 में कुंभ स्नान के लिए घर से निकली थीं मगर फिर लौटकर नहीं आई. हालांकि, परिवार ने महिला को खोजने के लिए काफी प्रयास किए और जगह-जगह प्रचार प्रसार कराया. मगर परिवार को महिला की कोई सूचना नहीं मिली.