VIDEO - अचानक ऑक्सीजन हुई बंद 5 मरीजों ने तड़प तड़प कर तोड़ा दम - Jai Bharat Express

Breaking

VIDEO - अचानक ऑक्सीजन हुई बंद 5 मरीजों ने तड़प तड़प कर तोड़ा दम

अस्पताल प्रबंधन पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हो यह मांग युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के साथियों ने की है।

गैलेक्सी हॉस्पिटल में 5 लोगों की अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते मौत हो गई

अस्पताल के आतंरिक आक्सीजन वितरण प्रणाली की गड़बड़ी प्रथम दृष्टया सामने आई है।

गैलेक्सी अस्पताल में आतंरिक आक्सीजन वितरण प्रणाली में खराबी होने से 5 लोगों की मौत

 जबलपुर | उखरी रोड स्थित गैलेक्सी अस्पताल में देर रात उस समय भगदड़ की स्थिति बन गई जब आक्सीजन सिलेण्डर में खराबी आने से 5 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे की जानकारी जब पुलिस को लगी तो मौके पर 5 थानों का पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस ने देर रात आनन-फानन में सिलेण्डर में आई खराबी को ठीक कराते हुए अस्पताल की व्यवस्थाएं शुरू कराई। इधर पुलिस ने जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फोन पर मामले की सूचना देने के लिए फोन लगाया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। 

 

पहले एक मरीज ने दम तोड़ा

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गैलेक्सी अस्पताल में आक्सीजन सिलेण्डर खराबी आने से सबसे पहले एक मरीज की जान गई। इसकी खबर मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन को दी थी जिम्मेदार मरीज की मौत को स्वाभाविक मान रहे थे इसके बाद अस्पताल में भर्ती 4 अन्य मरीजों ने भी दम तोड़ दिया। 


अस्पताल में 50 मरीज भर्ती थे, सभी की जा सकती थी जान

बताया जा रहा है कि अस्पताल में 50 मरीज भर्ती थे और अचानक से सिलेण्डर में आई खराबी से अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। समय रहते हुए सिलेण्डर का सुधार कार्य नहीं होता तो 50 मरीजों की जान जा सकती थी। 


5 थानो की पुलिस पहुंची

बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस के वॉयरलैस में प्रसारित हुई तो गढ़ा,अधारताल, लार्डगंज, विजयनगर, कोतवाली थाने का बल मौके पर पहुंच गया। मौके पर ही पहुंची पुलिस को देकर मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया।ख परिजनों का कहना था कि अस्पताल के आक्सीजन सिलेण्डर थे झूठ ही सिलेण्डर में खराबी होने की बात कही गई। 


शिकायत पर जांच शुरू

परिजनों की शिकायत पर लार्डगंज पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि आक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल में 5 लोगों की मौत हुई है जिनके परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई जिसकी जांच जारी है। 


माइक्रो सिलेण्डर में खराबी आने से हुआ हादसा

एसडीए आक्सीजन सिलेंडर प्रभारी अनुराग तिवारी ने बताया कि गलैक्सी अस्पताल में जो घटनाक्रम हुआ है जिसमें 5 लोगों की मौत हुई है। अस्पताल के आतंरिक आक्सीजन वितरण  प्रणाली की गड़बड़ी प्रथम दृष्टया सामने आई है। माइक्रो सिलेण्डर होता है वह खराब हो गया था जिसके 20 मिनिट आक्सीजन  की सप्लाई नहीं हो पाई इससे यह हादसा हुआ। श्री तिवारी ने बताया कि अस्पताल में आक्सीजन की कमी न रहे इसलिए पहले ही 45 सिलेण्डर दिए जा चुकें हैं। 


जांच कमेटी बनाई है

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच कमेटी कठित की गई है जिसमें एसडीएम साहिद खान, अनुराग  तिवारी को नियुक्त किया गया है। जांच रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आएंगे प्रशासन विधिसंवत कार्रवाई करेगा। 

 

पुलिस कर रही जांच

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि रात में जैसे ही सूचना मिली कि गैलेक्सी अस्पताल में 5 लोगों की मौत हुई है। थानों का बल भेजकर स्थिति को नियंत्रण में लिया।