VIDEO - MP में कोरोना कर्फ्यू 7 मई तक बढ़ाया गया - मंत्री Dr. Narottam Mishra - Jai Bharat Express

Breaking

VIDEO - MP में कोरोना कर्फ्यू 7 मई तक बढ़ाया गया - मंत्री Dr. Narottam Mishra

मध्यप्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 7 मई तक बढ़ाया गया - मंत्री Dr. Narottam Mishra


कोरोना समीक्षा बैठक में लिया गया निर्णय

 


भोपाल |गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिये कोरोना कर्फ्यू को 7 मई तक बढ़ाने का निर्णय कोरोना समीक्षा बैठक में लिया गया। कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि संक्रमण पर नियंत्रण के लिये किये गये प्रयासों के सकारात्मक परिणाम आने लगे हैं। रिकवरी रेट में वृद्धि हुई है। प्रदेश को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की चिंता एवं प्रयास लगातार किये जा रहे हैं।


डॉ. मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निरंतर प्रयासों के परिणाम स्वरूप पॉजिटिव केस आने की दर में कमी आई है। प्रदेश स्तर पर विगत दिवस की अपेक्षा 1531 केस कम दर्ज किये गये हैं। संक्रमण पर नियंत्रण पाया गया है। प्रदेश अब 7वें स्थान के बजाय 11वें नम्बर पर आ गया है। कोरोना समीक्षा बैठक में प्रदेश के 18 जिलों में कोरोना नियंत्रण के लिये किये जा रहे उपायों की समीक्षा की गई। खण्डवा, बुरहानपुर और छिन्दवाड़ा में बेहतर प्रयास किये गये हैं। गुरुवार को 17 और जिलों की समीक्षा की जायेगी।


डॉ. मिश्रा ने बताया कि आपदा की इस घड़ी में सरकार जनता के साथ खड़ी है। गरीबों को 3 माह का राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। राशन के लिये थम्ब इम्प्रेशन का बँधन नहीं रहेगा। डॉ. मिश्रा ने बताया कि 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर्स के खाते में एक-एक हजार रुपये की राशि अंतरित करेंगे। प्रदेश के नागरिकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार सभी की चिंता कर रही है। स्वस्थ होकर घर जाने वाले नागरिकों से अनुरोध है कि वे अपने आसपास के लोगों को विश्वास बँधायें कि कोरोना को हौंसले से हराया जा सकता है।