बड़ी खबर: देश के 129 जिलों में खतरनाक स्तर पर कोरोना वायरस, हर दिन मिल रहे 5000 से ज्यादा नए मामले - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

बड़ी खबर: देश के 129 जिलों में खतरनाक स्तर पर कोरोना वायरस, हर दिन मिल रहे 5000 से ज्यादा नए मामले



भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने हंगामा मचा रखा है। हर दिन कोरोना के नए रिकॉर्ड दर्ज हो रहे हैं। नए मामलों और मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच एक बड़ी खबर है कि देश के 129 जिले ऐसे हैं, जहां पर कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा है। इन जिलों में कोरोना अपना आक्रमक रूप दिखा रहा है। बीते 1 सप्ताह के अंदर हर दिन कोरोना के 5000 से ज्यादा मामले इन्हीं जिलों से सामने आ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अगर शहरों की बात की जाए, तो उसमें देहरादून, कोलकाता और गुरुग्राम जैसे शहर ऐसे हैं, जो कोरोना के नए हॉटस्पॉट बनकर सामने आए हैं। यहां पर मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा के गुरुग्राम सिटी में 10 लाख लोगों पर कोरोना के नए केसों की संख्‍या 11,695 हैं। वहीं दूसरी तरफ कोलकाता की बात करें तो यहां पर प्रत्येक दस लाख पर कोरोना के 9,494 नए मामले सामने आए हैं। जबकि देहरादून में 1 दिन में 8,632 मामले सामने आए हैं और यह तीनों ही शहर नए हॉटस्पॉट बन गए हैं। जहां पर कोरोना अपना कहर बरपा रहा है।

दिल्ली समेत देश के कम से कम 13 राज्यों में यह आंकड़ा 21 प्रतिशत से ज्यादा था। एक रिपोर्ट के मुताबिक देश के कई हिस्सों में हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं। गोवा और दिल्ली के बाद पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। बीती 21 अप्रैल से लेकर 4 मई के बीच बंगाल में पॉजिटिव रेट 30 फीसदी रहा।

वहीं जबकि मार्च महीने में एक और जहां देश में पॉजिटिव दर तीन से चार फीसदी था। महज 2 सप्ताह के अंदर 21 फीसदी पहुंच गया। जबकि टेस्टिंग, ड्रेसिंग और ट्रीटमेंट की कमी इन राज्यों में साफ देखी जा सकती है। वहीं दूसरी तरफ देश के अंदर शुक्रवार को चार लाख से ज्यादा मामले सामने आए तो वहीं 3000 से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई। दोनों ही आंकड़ों ने एक रिकॉर्ड दर्ज कर दिया।