केजरीवाल का ऐलान- ऑटो टैक्सी चालकों को 5 हजार, गरीबों को 2 महीने का राशन - Jai Bharat Express

Breaking

केजरीवाल का ऐलान- ऑटो टैक्सी चालकों को 5 हजार, गरीबों को 2 महीने का राशन



नई दिल्ली:दिल्ली में कोरोना (Corona) से हाहाकार मचा हुआ है. संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) लगाने का फैसला लिया है. लॉकडाउन से संक्रमण को तो रोका जा सकता है, लेकिन इससे दिहाड़ी मजदूरों पर काफी प्रभाव पड़ा है. दिहाड़ी मजदूरों और ऑटो-रिक्शा वालों की दिक्कतों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आज बड़ा ऐलान किया है. मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (CM Arvind Kejriwal Press Conference) की. अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली में 72 लाख राशनकार्ड धारक हैं, उन सभी को 2 महीने तक मुफ्त में राशन मिलेगा.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जितने भी ऑटो चालक और टैक्सी चालक हैं. उन सभी को 5-5 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. इसके तहत करीब डेढ़ लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को लाभ पहुंचेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार सभी ऑटो और टैक्सी चालकों को 5 हजार रुपये देकर उनकी मदद करेगी ताकि इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको थोड़ी मदद मिल सके.

केजरीवाल ने ऐलान किया कि दिल्ली में 72 लाख राशनकार्ड धारक हैं, उन सभी को 2 महीने तक मुफ्त में राशन मिलेगा. उन्होंने कहा कि 2 महीने मुफ्त में राशन मिलने का मतलब ये नहीं है कि 2 महीने तक लॉकडाउन चलेगा. हम चाहते हैं कि हालात सुधरें तो जल्द से जल्द लॉकडाउन को हटाना पड़े. इस दौरान केजरीवाल ने अपील की कि कोरोना के कारण दिल्ली में मुश्किल वक्त है, ऐसे में जो लोग किसी की मदद कर सकते हैं, तो लोगों की मदद करें.




एक मई को ही सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया था. उन्होंने एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी. केजरीवाल ने सबसे पहले 19 अप्रैल को 6 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 25 अप्रैल तक रहा. इसके बाद उन्होंने (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 25 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था. इसके बाद 1 मई को एक बार फिर दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया था.