दिल्ली में अब ब्लैक फंगस का कहर, कोरोना संक्रमित मरीज की हुई मौत - Jai Bharat Express

Breaking

दिल्ली में अब ब्लैक फंगस का कहर, कोरोना संक्रमित मरीज की हुई मौत



Mucormycosis/Black Fungus Cases in Delhi: कोरोना महामारी ने राजधानी दिल्ली में खूब तबाही मचा रखी है. आए दिन सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है. वहीं हजारों की संख्या में लोग रोजाना संक्रमित हो रहे हैं. लेकिन राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस (Black Fungus) का मामला सामने आया है. ब्लैक फंगस के कारण मूलचंद अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. दिल्ली के मूलचंद अस्पताल में 16 मई को यह मामला सामने आया था.

इस बाबत अस्पताल में डॉ. भगवान मंत्री ने बताया कि मरने वाले शख्स की आयु 37 वर्ष थी जो मेरठ का रहने वाला था. वह व्यक्ति कोरोना संक्रमित था. उसे ब्लड शुगर की समस्या थी और साथ ही उसमें ब्लैक फंगस के लक्षण भी पाए गए थे. कोरोना संक्रमित होने के कारण घर पर ही उनका इलाज किया जा रहा था. डॉक्टर भगवान मंत्री के मुताबिक 16 मई को जब पहली बार उस शख्स को मूलचंद अस्पताल लाया गया था, तो उसकी आंख और चेहरे में सूजन था.

उन्होंने बताया कि मरीज की लाल आंखे थी व उसके नाक से खून बहने की भी शिकायत मिली थी. इसके बाद जब उसका टेस्ट किया गया तो ब्लैक फंगस की बात का पता चला, जिसके बाद सर्जरी की योजना बनी. डॉक्टर ने बताया कि सर्जरी के साथ साथ तमाम कोशिशें की गई लेकिन मरीज को दिल का दौरा पड़ा और उसे बचाया न जा सका जिसके बाद उसकी मौत हो गई.