मर्डर केस में फंसे पहलवान सुशील कुमार को अब रेलवे ने दिया बड़ा झटका, कहा- अगले आदेश तक... - Jai Bharat Express

Breaking

मर्डर केस में फंसे पहलवान सुशील कुमार को अब रेलवे ने दिया बड़ा झटका, कहा- अगले आदेश तक...



Sagar Dhankhar Murder Case: पहलवान सागर धनखड़ की मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) को अब रेलवे (Indian Railway) ने बड़ा झटका दिया है. रेलवे ने सुशील कुमार को निलंबित कर दिया है. ओलंपिक में पदक जीतने के बाद सुशील कुमार को रेलवे ने नौकरी दी थी. सुशील कुमार को पहले ही दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है. अब दो बार के ओलंपिक मैडल विजेता सुशील कुमार को रेलवे की ओर से अगले आदेश तक के लिए निलंबित (Sushil Kumar Suspended From Railway) कर दिया गया है.

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि सुशील कुमार को उत्तर रेलवे में नौकरी से निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि उनके खिलाफ आपराधिक अपराध की जांच चल रही है. प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें अगले आदेश तक के लिए निलंबित यानी संस्पेंड कर दिया गया है.



उभरते हुए पहलवान धनखड़ की मौत के बाद कुमार को 18 दिन तक फरार रहने के बाद गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, सुशील कुमार ने 18 दिनों तक पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा की यात्रा की थी.

आखिरकार रविवार सुबह उसे दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह कुछ नकदी लेने आया था और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी से उसने स्कूटी भी उधार ली थी. दिल्ली पुलिस ने कुमार पर एक लाख रुपये और उसके सहयोगी अजय पर 50,000 रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी.

सुशील कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने छह दिन की हिरासत में भेज दिया था. 18 मई को कुमार ने नई दिल्ली की रोहिणी अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया.

बता दें कि 4 मई को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह आपस में भिड़ गए, मारपीट में 23 वर्षीय पहलवान धनखड़ की मौत हो गई. दिल्ली की एक अदालत ने कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) भी जारी किया था. दिल्ली पुलिस ने 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक और 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाले कुमार के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया था.