बाबा रामदेव को IMA का नोटिस, अगर 14 दिन में जवाब नहीं मिला तो होगी FIR - Jai Bharat Express

Breaking

बाबा रामदेव को IMA का नोटिस, अगर 14 दिन में जवाब नहीं मिला तो होगी FIR



नई दिल्ली: एलोपैथी डॉक्टरों को लेकर वायरल टिप्पणी से आक्रोशित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की राज्य शाखा ने सरकार से बाबा रामदेव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। IMA ने इस संदर्भ में सीएम तीरथ सिंह रावत और मुख्य सचिव ओम प्रकाश को पत्र भेजा है। IMA ने बाबा रामदेव को नोटिस भेजकर 14 दिन में जवाब देने के लिए कहा है।

इसके साथ ही IMA ने बाबा रामदेव को चेताया है कि यदि तय समय सीमा में जवाब नहीं दिया गया तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। IMA की राज्य शाखा के सचिव डॉ. अजय खन्ना की तरफ से सोमवार को सीएम और मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया। इसके साथ ही मुख्य सचिव को बाबा रामदेव का वायरल वीडियो भी वाट्सएप किया गया है। डॉ. अजय खन्ना ने अपने पत्र में लिखा है कि बाबा रामदेव के बयान से IMA के डॉक्टरों में काफी नाराजगी है और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी बाबा रामदेव के बयान को अनुचित माना है।

उन्होंने कहा कि सरकार बाबा रामदेव के खिलाफ फ़ौरन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। इधर, आईएमए की तरफ से बाबा रामदेव को मानहानि का नोटिस भी भेजा जा रहा है। डॉ. अजय खन्ना ने बताया कि अभी नोटिस तैयार किया जा रहा है और मंगलवार को नोटिस बाबा रामदेव के पास भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में मानहानि के दावे के अलावा प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी। सरकार की तरफ से ठोस कार्रवाई न होने पर IMA अगली रणनीति बनाएगा।