MP: 1 जून से खुल सकता है कोरोना कर्फ्यू, CM शिवराज ने दिए संकेत - Jai Bharat Express

Breaking

MP: 1 जून से खुल सकता है कोरोना कर्फ्यू, CM शिवराज ने दिए संकेत



भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर अब धीरे-धीरे कम होने लगा है। ऐसे में अब तक प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू लागू है लेकिन अब धीरे-धीरे सभी को खोलने के बारे में कहा जा रहा है। जी दरअसल बीते बुधवार को CM शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में कोरोना समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि, '31 मई तक राज्य के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।' आप सभी जानते ही होंगे कि मध्य प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू लागू है और सीएम ने बैठक में इस बात के संकेत भी दे दिए हैं कि हालात को ध्यान में रखकर 1 जून से अलग-अलग शहरों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

बुधवार को हुई समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि, 'कर्फ्यू में राहत देने से पहले कई बातों का ध्यान रखा जाएगा और जिन जिलों में कोरोना के मामले कम होंगे वहां ज्यादा ढील दी जाएगी।' इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, ''जिन जिलों में कोरोना का संक्रमण ज्यादा है और जहां मरीजों की संख्या अधिक है वहां कोरोना कर्फ्यू में राहत देने में कुछ वक्त लग सकता है। कर्फ्यू में ढील के बावजूद कोरोना को हराने के लिए सरकार की तरफ से सख्ती जारी रहेगी और सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा।'


आप सभी को हम यह भी बता दें कि अभी अलग- अलग जिलों में अलग अलग तारीख तक कोविड19 कर्फ्यू लगा हुआ है। जी दरअसल भोपाल, सिंगरौली, रीवा, सतना, धार, खंडवा, झाबुआ, छतरपुर, दतिया, मंदसौर, टीकमगढ़, खरगोन, पन्ना, बड़वानी, पन्ना, कटनी, शाजापुर और हरदा सहित 25 जिलों में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। वहीँ बैतूल, अलीराजपुर, नरसिंहपुर, अनूपपुर, और रतलाम में 25 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू है। इसी के साथ बैठक के दौरान यह तय हो गया है कि किसी भी जिले को 31 मई से पहले कोरोना कर्फ्यू से राहत नहीं मिल पाएगी।