कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद कांग्रेस सांसद राजीव सातव का निधन, PM मोदी ने जताया दु:ख - Jai Bharat Express

Breaking

कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद कांग्रेस सांसद राजीव सातव का निधन, PM मोदी ने जताया दु:ख



Congress MP Rajiv Satav Death: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव सातव का रविवार को एक अस्पताल में निधन हो गया. कुछ दिनों पहले ही वह कोरोना वायरस से ठीक हुए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत देश के कई नेताओं ने उनके निधन पर दु:ख प्रकट किया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "संसद से मेरे मित्र श्री राजीव सातव जी के निधन से व्यथित हूं. वह एक ऐसे नेता थे जिनमें काफी संभावनाएं थीं. उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना. ओम शांति !" राहुल गांधी ने शोक प्रकट करते हुए लिखा, "मुझे अपने दोस्त राजीव सातव के खोने का बहुत दु:ख है. वह विशाल क्षमता वाले नेता थे जिन्होंने कांग्रेस के आदर्शों को मूर्त रूप दिया. यह हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना और प्यार."

बता दें कि राजीव सातव 46 साल के थे. कुछ दिन पहले ही वह कोरोना से ठीक होकर घर वापस लौटे थे लेकिन उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. इसके बाद अस्पताल में उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था. वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के काफी करीबी माने जाते थे. वह 22 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.





बताया जा रहा है कि कोरोना से ठीक होने के बाद सातव को एक नया वायरल संक्रमण हो गया था. इसके बाद उनकी हालत काफी गंभीर थी. राजीव सातव महाराष्ट्र से कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद थे. पहले वो लोकसभा से चुने गए थे. साल 2014 के चुनाव में महाराष्ट्र के हिंगोली लोकसभा सीट से जीतकर वह संसद पहुंचे थे.

सातव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और गुजरात कांग्रेस के प्रभारी भी थे. बता दें कि सातव से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, अधीर रंजन चौधरी, शशि थरूर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.