म्यांमार सेना का विमान क्रैश, वरिष्ठ सैन्य अफसरों समेत 12 की मौत, जमीन पर मौजूद लोग भी आए जद में, जानिये हादसे की वजह - Jai Bharat Express

Breaking

म्यांमार सेना का विमान क्रैश, वरिष्ठ सैन्य अफसरों समेत 12 की मौत, जमीन पर मौजूद लोग भी आए जद में, जानिये हादसे की वजह



म्यांमार में गुरुवार को सेना का विमान क्रैश (Military Plane Crash) हो गया। हादसे में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों समेत कुल 12 लोगों की मौत हो गई है। राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मांडले क्षेत्र के प्यिन ऊ ल्विन में एक बिजली और इस्पात संयंत्र के बीच 16 सीटों वाला सैन्य विमान क्रैश हो गया है। इस हादसे से जमीन पर मौजूद आठ अन्य लोग भी घायल हुए हैं। घायलों में घायल चार लोगों की हालत बेहद गंभीर बनी है।

राज्य प्रशासन परिषद के सूचना दल के मेजर जनरल जॉ मिन टुन (General Zaw Min Tun) की ओर से बताया गया है कि क्रैश होने वाले सैन्य विमान में 16 लोग सवार थे। यह विमान पाय ताव से पायिन ऊ ल्विन जा रहा था। स्थानीय समयानुसार सुबह करीब आठ बजे मांडले क्षेत्र के प्यिन ऊ ल्विन में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस हादसे में अभी तक 12 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। विमान के क्रेश होने की वजह तलाशने के लिए जांच की जाएगी। बता दें कि 2019 में भी म्यांमार में एक विमान रनवे पर फिसल गया था, जिससे उसमें सवाल 33 यात्रियों में से चार घायल हो गए थे।