बांग्लादेश: राजधानी ढाका में विस्फोट, 7 की मौत, 70 से अधिक घायल - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

बांग्लादेश: राजधानी ढाका में विस्फोट, 7 की मौत, 70 से अधिक घायल



Explosion In Dhaka Moghbazar: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए विस्फोट में एक बच्चे सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में करीब 70 लोग घायल भी हुए. घटना ढाका के मोघबाजार वायरलेस गेट इलाके के पास रविवार रात करीब आठ बजे हुई.

पुलिस ने शुरू में इसे गैस विस्फोट बताया, लेकिन अभी जांच जारी है. पुलिस और दमकल विभाग का कहना है कि इस विस्फोट में 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं. घायलों में 29 को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल और 10 को शेख हसीना नेशनल बर्न एंड प्लास्टिक इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया है. अन्य घायलों को मोघबाजार इलाके के कई अस्पतालों में ले जाया गया.

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस कमिश्नर शफीकुल इस्लाम ने रात 10.30 बजे घटना स्थल का दौरा किया. उन्होंने बताया कि विस्फोट में कम से कम सात लोग मारे गए. हालांकि, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि यह आतंकवादी हमला या बम विस्फोट की घटना है. यह हादसा गैस लीक के कारण होने की संभावना है. लेकिन घटना की जांच के लिए जांच कमेटी बनाई जाएगी.

विस्फोट के कारण सात इमारतें और तीन बसें क्षतिग्रस्त हो गईं. मीडिया ब्रीफिंग में, अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा महानिदेशक ब्रिगेडियर जनरल सज्जाद हुसैन ने कहा कि विस्फोट किसी गैस पाइप या सिलेंडर से हो सकता है.