बॉम्बे हाईकोर्ट ने सांसद नवनीत कौर राणा का जाति प्रमाण पत्र रद्द किया, इतने लाख का ठोका जुर्माना - Jai Bharat Express

Breaking

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सांसद नवनीत कौर राणा का जाति प्रमाण पत्र रद्द किया, इतने लाख का ठोका जुर्माना



महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट से सांसद नवनीत कौर राणा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि आज बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनका जाति प्रमाण पत्र रद्द कर दिया है। साथ हो कोर्ट ने सांसद नवनीत कौर राणा पर दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बॉम्बे हाईकोर्ट ने यह फैसला अमरावती से शिवसेना के पूर्व सांसद आनंद अडसूल की याचिका पर सुनाया है। पूर्व सांसद आनंद अडसूल याचिका में कहा था कि नवनीत कौर राणा का जाति प्रमाण पत्र जाली है।

नवनीत कौर राणा खटखटाएंगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सांसद नवनीत कौर राणा ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला लिया है। नवनीत कौर राणा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मैं इस देश के नागरिक के रूप में अदालत के आदेश का सम्मान करती हूं। मैं सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाऊंगी। मुझे विश्वास है कि मुझे न्याय मिलेगा।

नवनीत कौर राणा की साल 2014 में हुई थी राजनीति में एंट्री


खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, नवनीत कौर राणा ने साल 2014 में राजनीति में प्रवेश किया था। नवनीत कौर राणा ने साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। हालांकि, नवनीत कौर राणा साल 2019 में निर्दलीय मैदान में उतरीं और चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थी। बता दें कि नवनीत कौर राणा के पति रवि राणा महाराष्ट्र के विधायक हैं।