लेफ्टिनेंट जनरल पी.सी. नायर ने असम राइफल्स के नए प्रमुख का पदभार संभाला - Jai Bharat Express

Breaking

लेफ्टिनेंट जनरल पी.सी. नायर ने असम राइफल्स के नए प्रमुख का पदभार संभाला



शिलांग। लेफ्टिनेंट जनरल प्रदीप चंद्रन नायर ने मंगलवार को लेफ्टिनेंट जनरल सुखदीप सांगवान के स्थान पर असम राइफल्स के 21वें महानिदेशक का पदभार ग्रहण किया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि लेफ्टिनेंट जनरल नायर को सन् 1985 में सिख रेजिमेंट में शामिल किया गया था। उन्हें असम राइफल्स और पूर्वोत्तर का समृद्ध अनुभव है। वह पहले अर्धसैनिक बल में बटालियन महानिरीक्षक और कंपनी कमांडर रह चुके हैं।
नायर सतारा स्थित सैनिक स्कूल, राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, रक्षा प्रबंधन कॉलेज और भारतीय लोक प्रशासन संस्थान के पूर्व छात्र रहे हैं। उन्होंने महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा क्षेत्र में ब्रिगेडियर जनरल स्टाफ के रूप में और रक्षा खुफिया एजेंसी में भी काम किया है।

लेफ्टिनेंट जनरल नायर को नगालैंड में असम राइफल्स (उत्तर) के महानिरीक्षक के रूप में उनकी कमान के दौरान अति विशिष्ट सेवा पदक, मणिपुर में एक ब्रिगेड की कमान के दौरान युद्ध सेवा पदक और तीन मौकों पर थल सेना प्रमुख प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया था। सियाचिन ग्लेशियर में अपनी बटालियन (18 सिख) की कमान संभालने के अलावा उनके पास युद्ध का व्यापक अनुभव है।