अधिवक्ताओं के लिये न्यायालय परिसरों में होगा वेक्सीनेशन सत्र का आयोजन वेक्सीनेशन सेंटर पर ही होगा रजिस्ट्रेशन - Jai Bharat Express

Breaking

अधिवक्ताओं के लिये न्यायालय परिसरों में होगा वेक्सीनेशन सत्र का आयोजन वेक्सीनेशन सेंटर पर ही होगा रजिस्ट्रेशन


महाधिवक्ता की पहल पर अधिवक्ताओं के लिये न्यायालय 
परिसरों में होगा वेक्सीनेशन सत्र का आयोजन वेक्सीनेशन सेंटर पर ही होगा रजिस्ट्रेशन।


जबलपुर |महाधिवक्ता पुरूषेन्द्र कौरव की पहल पर उच्च न्यायालय सहित प्रदेश के सभी जिला एवं सत्र न्यायालयों तथा अन्य न्यायालयों में अधिवक्ताओं तथा न्यायालयों में कार्यरत अधिकारियों-कर्मचारियों के लिये जल्दी ही उनके कार्य स्थल पर कोरोना वेक्सीनेशन सत्र लगाये जायेंगे। 

इस बारे में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश के संचालक टीकाकरण डॉ. संतोष शुक्ला द्वारा सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों एवं टीकाकरण अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये गये है। निर्देशों में कहा गया है कि भारत सरकार की कोविड-19 टीकाकरण संबंधी गाइड लाईन के मुताबिक संबंधित न्यायालय के कार्यस्थल पर आयोजित वेक्सीनेशन सत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को आनसाईट रजिस्ट्रेशन कर कोरोना के टीके लगाना सुनिश्चित किया जाये। 

 ज्ञात हो कि हाईकोर्ट बार ऐसोसिएशन जबलपुर द्वारा अधिवक्ताओं एवं अधिवक्ताओं के स्टॉफ में कार्यरत कर्मचारियों को उनके कार्य के महत्व को देखते हुये कोरोना की वेक्सीन लगाने में प्राथमिकता देने शासन स्तर से पहल करने का अनुरोध महाधिवक्ता पुरूषेन्द्र कौरव से किया गया था। इस बारे में हाईकोर्ट एडव्होकेट बार ऐसोसिएशन द्वारा भेजे गये पत्र में उल्लेख किया गया था कि बहुत से अधिवक्ता 18 से 45 वर्ष की आयु समूह के हैं जिनका अभी तक वेक्सीनेशन नहीं हो सका है। महाधिवक्ता कौरव की पहल पर अब जल्दी ही न्यायालयों के कार्य स्थल पर वेक्सीनेशन सेशन लगाये जायेंगे और सेशन स्थल पर ही रजिस्ट्रेशन के बाद अधिवक्ताओं एवं उनके स्टॉफ में शामिल कर्मचारियों को कोरोना के टीके लगाये जायेंगे।