कोविड पर कांग्रेस के श्वेत पत्र का मकसद सरकार पर सवाल उठाना नहीं : राहुल गांधी - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

कोविड पर कांग्रेस के श्वेत पत्र का मकसद सरकार पर सवाल उठाना नहीं : राहुल गांधी



नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कोविड महामारी पर पार्टी का एक श्वेत पत्र जारी किया और कहा कि रिपोर्ट का उद्देश्य सरकार पर उंगली उठाना नहीं है, बल्कि देश को तीसरी लहर के लिए तैयार करने में मदद करना है। उन्होंने सरकार से अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों के लिए कोविड फंड बनाने और न्याय योजना को लागू करने के लिए भी कहा।
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस राहुल गांधी ने कहा, "हर कोई कोविड महामारी से अवगत है और कितने लोगों ने अपनी जान गंवाई है। हमने विस्तार से एक श्वेत पत्र तैयार किया है और इसका उद्देश्य रिपोर्ट सरकार पर आरोप लगाने के लिए नहीं है, बल्कि देश को संक्रमण की तीसरी लहर के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए है।"

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि पूरा देश जानता है कि दूसरी लहर से पहले वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने हमें चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था, "कोविड की दूसरी लहर को रोकने के लिए सरकार ने जरूरी कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि आज फिर हम यहां खड़े हैं।

उन्होंने आगे बताया, "पूरा देश जानता है कि तीसरी लहर आने वाली है क्योंकि वायरस म्यूटेट हो रहा है। हम फिर से कह रहे हैं कि सरकार को दवाओं, बुनियादी ढांचे, ऑक्सीजन की आपूर्ति और अस्पतालों की जरूरतों को तुरंत तैयार करना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि हमारा इरादा सरकार को यह जानकारी देना है कि क्या किया जाना है। उन्होंने यह भी बताया कि यह स्पष्ट है कि कोविड की पहली और दूसरी लहर का प्रबंधन विनाशकारी था और हमने इसके पीछे के कारणों को इंगित करने का प्रयास किया है। उन्होंने जोर देकर कहा, "मैं यहां तक कहूंगा कि कोविड की तीसरी लहर के बाद भी लहरें हो सकती हैं, क्योंकि वायरस म्यूटेट हो रहा है।"

उन्होंने यह भी कहा कि कोविड से लड़ने का अहम स्तंभ टीकाकरण है।

लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करने पर जोर देते हुए कांग्रेस नेता ने सरकार से न्याय योजना को लागू करने और महामारी के कारण अपने परिजनों को खोने वाले लोगों को मौद्रिक सहायता प्रदान करने के लिए कोविड फंड के साथ आने का आग्रह किया है।