Delta Plus Variant: 12 राज्यों में डेल्टा+ का कहर, इन 8 राज्यों में जानें से पहले फॉलो करें गाइडलाइंस - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

Delta Plus Variant: 12 राज्यों में डेल्टा+ का कहर, इन 8 राज्यों में जानें से पहले फॉलो करें गाइडलाइंस



भारत में कोरोना की दूसरी लहर के धीमे होते ही अब देशभर में डेल्टा प्लस वेरिएंट के नए मामले सामने आ रहे हैं। अब तक देश के 12 राज्यों में 51 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। डेल्टा प्लस वाले राज्यों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जिन्हें फॉलो करना ही होगा।

देश के जिन 12 राज्यों में डेल्टा प्लस का संक्रमण दिखा है, उसमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, केरल, पंजाब, गुजरात, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, हरियाणा, कश्मीर, ओडिशा और राजस्थान जैसे राज्य शामिल हैं। लेकिन सबसे ज्यादा मामले अकेले महाराष्ट्र में हैं, जहां अब तक 22 डेस्टा प्लस के मरीज मिल चुके हैं।

दूसरे नंबर पर तमिलाडु राज्य है, जहां पर 9 मामले सामने आए हैं और तीसरे चौथे नंबर पर एमपी और केरल राज्य हैं, जहां पर क्रमश 7:3 मामले दर्ज हुए हैं। अन्य में एक और दो-दो मामले देखने को मिले हैं। ऐसे में अब लगातार डेल्टा प्लस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बीते दिन महीनों में यह मामले सामने आए हैं।

8 राज्यों में गाइडलाइंस जारी

डेल्टा प्लस को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के 8 राज्यों में गाइडलाइंस जारी कर दी है। इन राज्यों में मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण को बढ़ाया जाए, व्यापक जांच हो ताकि नए वेरिएंट का पता चल सके। मंत्रालय की तरफ से जम्मू कश्मीर, गुजरात, तमिलनाडु, राजस्थान, कर्नाटक, पंजाब, आंध्र प्रदेश और हरियाणा को इन गाइडलाइंस को फॉलो करने के लिए कहा गया है।