India Corona Update: पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना से कैसे हैं हालात, जानें इस खबर में - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

India Corona Update: पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना से कैसे हैं हालात, जानें इस खबर में



India Corona Update: भारत में कोरोना का खतरा बरकरार है। देश में कोरोना वायरस के मामले कम जरूर हुए हैं। लेकिन नए-नए वेरिएंट ने लोगों में भय बना रखा है। दिनोंदिन नए वेरिएंट (Corona Variant) के साथ ही कोरोना वायरस अधिक लोगों को अपने शिकंजे में ले रहा है। लेकिन अब राहत की बात यह है कि देश में रोजाना आने वाले नए कोरोना केस (Corona Case) की संख्‍या लगातार कम हो रही है। देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के कुल 46,148 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं इस दौरान 979 लोगों की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल तीन करोड़ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि एक राहत की बात यह है कि इनमें से दो करोड़ 93 लाख लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं यह वायरस अब तक 3,96,730 लोगों की जान ले चुका है।

इस बीच अच्‍छी खबर यह है कि रविवार को खत्‍म हुए हफ्ते में कोरोना से होने वाली औसत मौतों की संख्‍या में 38 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही 12 अप्रैल के बाद से अब तक रोजाना होने वाली मौतों के 7 दिन का औसत कम होकर 1000 के आंकड़े के नीचे आ गया है। आंकड़ों के मुताबिक रविवार को देश में कोरोना संक्रमण से 979 लोगों की मौत हुई है।

वहीं देश में 12 अप्रैल के बाद 27 जून को पहली बार कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्‍या 1000 के नीचे दर्ज की गई है। इसमें पिछले हफ्ते यानी 14 से 20 जून के बीच कोरोना से होने वाली मौतों में 45 फीसदी की गिरावट भी देखने को मिली है। यह पिछले साल से लेकर अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है।