WHO के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में डॉ. हर्षवर्धन का कार्यकाल पूरा हुआ, जानें अब किसे किया गया नियुक्त - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

WHO के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में डॉ. हर्षवर्धन का कार्यकाल पूरा हुआ, जानें अब किसे किया गया नियुक्त



विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) कार्यकारी बोर्ड के 149 वें सत्र के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि केन्या के स्वास्थ्य मंत्रालय के स्वास्थ्य के कार्यवाहक महानिदेशक डॉ. पैट्रिक अमोथ को डब्ल्यूएचओ कार्यकारी बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ की तरफ से स्वास्थ्य मंत्री को तंबाकू नियंत्रण के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित भी किया गया है। बता दें कि प्रति वर्ष यह सम्मान दिया जाता है जो डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक विशेष मान्यता पुरस्कार और विश्व तंबाकू निषेध दिवस पुरस्कारों के नाम से जाना जाता है।

महानिदेशक ने ट्वीट कर योगदान को किया याद

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक अधनम टेड्रोस ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि तंबाकू के लिए विशेष मान्यता के साथ भारतीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पुरस्कृत करते हुए खुशी हो रही है। ई-सिगरेट और तंबाकू उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने के लिए साल 2019 के राष्ट्रीय कानून में उनका योगदान उल्लेखनीय है।