MP मौसम: बंगाल की खाड़ी में फिर सक्रिय हुआ मानसून, इन जिलों में हल्की बारिश - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

MP मौसम: बंगाल की खाड़ी में फिर सक्रिय हुआ मानसून, इन जिलों में हल्की बारिश



मध्यप्रदेश। इन दिनों मध्यप्रदेशमौसम (MP Weather Update) पल-पल करवट ले रहा है, मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो रहा है, बता दें कि बुधवार की रात से ही आसमान पर छाए बादल सुबह से ही बरसने लगे, मध्यप्रदेश के कई जिलों में हुई हल्की बूंदाबांदी ने लोगों को उसम भरी गर्मी से काफी हद तक राहत दी।

फिर सक्रिय हुआ मानसून:

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में फिर सक्रिय हुआ मानसून जबलपुर के रास्ते मध्यप्रदेश में भी दस्तक दे चुका है, मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह मध्यप्रदेश के जबलपुर, होशंगाबाद, भिंड, गुना, सागर, छिंदवाड़ा में हल्की बारिश ने राहत दी है वही मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी बादल छाए हुए हैं, यहां रुक-रुक कर बूंदाबांदी हो रही है।

बता दें कि मध्यप्रदेश में 1 जुलाई को हुई बारिश के बाद से मौसम रूठा हुआ था, उमस और गर्मी से लोगों का हाल बेहाल थे। गुरुवार को हल्की राहत मिली है, मौसम विभाग की मानें तो एक बार फिर मानसून सक्रिय हो रहा है, पिछले 24 घंटे में 14 मिमी बारिश हो चुकी है। 10-12 जुलाई तक जबलपुर सहित पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश के संकेत मिल रहे हैं।

सुबह हुई बूंदाबादी ने उसम भरी गर्मी से दी राहत

सागर में गुरुवार सुबह हल्की बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली वही होशंगाबाद में सुबह से बादल छाए हुए हैं, कई जगह हल्की बूंदाबांदी हुई। इधर, भिंड में बुधवार शाम बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में जबलपुर 14.4 मिमी, मंडला 2.7मिमी, छिंदवाड़ा 1.2मिमी, सागर 8.8मिमी, मलाजखंड14.2मिमी, सिवनी 1.4मिमी, नरसिंहपुर 1.0मिमी, दमोह 18मिमी, कटनी 4.8मिमी, सीधी 1.6मिमी, अनूपपुर- अमरकंटक 6.4मिमी, पन्ना सिटी 5.1मिमी, शहडोल 2 मिमी बारिश हुई।