पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ TMC का विरोध प्रदर्शन, बाइक में लगाई आग और चूल्हे पर बनाया खाना - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ TMC का विरोध प्रदर्शन, बाइक में लगाई आग और चूल्हे पर बनाया खाना



petrol diesel price hike today:- भारत में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। जिस कारण देश में हर तरफ हाहाकार मचाया हुआ है। तेल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाईयों पर बने हुए हैं जिसके अभी दाम गिरने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। देश में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार हो गई है और एक लीटर डीजल की कीमत 100 के नजदीक पहुंच चुकी है। फ्यूल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के अलावा विभिन्न राजनीतिक दल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के दक्षिण-24 परगान में सागर विधानसभा क्षेत्र के मंदिरतला बाजार में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ताओं ने बाईक में आग लगाकर और लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाकर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर लेकर बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों के खिलाफ नारेबाजी भी की।

दिल्ली में आज पेट्रोल 35 पैसे लीटर हुआ महंगा

बता दें कि तेल कंपनियों ने एक दिन राहत के बाद आम लोगों को झटका देते हुए शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर बढ़ोतरी कर दी। देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 26 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। इसी के साथ दिल्ली में अब पेट्रोल 100.91 रुपये और डीजल 89.88 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। एक दिन पहले शुक्रवार को तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। वहीं मुंबई में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें प्रति लीटर - 106.93 रुपये और 97.46 रुपये; भोपाल में 109.24 रुपये और 98.67 रुपये; कोलकाता में क्रमशः 101.01 रुपये और 92.97 रुपये हैं।