कुख्यात अब्दुल रज्जाक के घर पुलिस ने दी दबिश 5 राइफल,10 कारतूस और 15 चाकू नुमा बका जप्त - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

कुख्यात अब्दुल रज्जाक के घर पुलिस ने दी दबिश 5 राइफल,10 कारतूस और 15 चाकू नुमा बका जप्त


कुख्यात अब्दुल रज्जाक के घर पुलिस ने दी दबिश 5 राइफल,10 कारतूस और 15 चाकू मिले।

कुख्यात अब्दुल रज्जाक के घर से विदेशी राइफल एवं हथियारों का जखीरा बरामद



जबलपुर|
विजय नगर में दर्ज मारपीट और जानलेवा हमला मामले के आरोपी की तलाश में कुख्यात अब्दुल रज्जाक के घर पहुंची पुलिस ने 01 विदेशी सहित 05 राइफल, 10 कारतूस और 15 चाकूनुमा बका बरामद किया है। आरोपी शहनवाज रज्जाक पहलवान का भतीजा है, शहबाज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अब्दुल रज्जाक के घर शुक्रवार सुबह 04 बजे पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने जब घर की तलाशी ली तो ये हथियार बरामद किए गए।इस मामले में पुलिस ने अब्दुल रज्जाक को गिरफ्तार कर लिया है, और उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम एन एस ए की कार्रवाई भी की गई है।

जबलपुर एस पी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि बड़ी ओमती नया मोहल्ला निवासी अब्दुल रज्जाक के खिलाफ 10 आपराधिक प्रकरण और 12 प्रतिबंधात्मक कार्रवाई पहले हो चुकी है। 2012 में आरोपी के खिलाफ NSA की कार्रवाई हुई है। आरोपी पर हत्या, बलवा, हत्या के प्रयास, अपहरण, धमकी देना, आर्म्स एक्ट के कई प्रकरण दर्ज हैं। आरोपी के भतीजे शहनवाज और अब्दुल रज्जाक एवं  अन्य के खिलाफ विजय नगर थाने में हत्या के प्रयास, जानलेवा हमले की साजिश रचने, धमकी, तोड़फोड़ व बलवा का प्रकरण 26 अगस्त की रात में दर्ज हुआ था।

सरस्वती कॉलोनी परिजात बिल्डिंग के पीछे रहने वाले अभ्युदय चौबे ने 26 अगस्त की रात में विजय नगर थाने पहुंच कर FIR दर्ज कराई कि वह सेटअप बाक्स ऑपरेटर है। अपनी कार एमपी 20 सीएफ 1911 को जगपाल सिंह के गैरेज में ठीक के लिए दिया था। 26 अगस्त की रात लगभग 09.30 बजे वह दोस्त बाबी जैन के साथ गैरेज पर पहुंचा था। यहां पता चला कि कार ठीक नहीं हुई है।


कारण पूछने पर जगपाल ने बताया कि ये BMW कार नया मोहल्ले के रज्जाक पहलवान की है। किसी ने इसका कांच तोड़ दिया है। पहले उसे सुधारना है। इस पर जगपाल से उसकी बहस हो गई, तभी रज्जाक का भतीजा शहनवाज 10-12 युवकों के साथ बाइक से पहुंचा सभी बदमाश बेसबाल से लैस थे, रज्जाक पहलवान ने भेजा है, कहते हुए सभी ने उसके साथ मारपीट की और उसकी कार में तोड़फोड़ कर डाली। इस दौरान जगपाल ने आरोपियों के चंगुल से बचाकर अपनी कार में जगपाल को थाने पहुंचाया।



सुबह चार बजे चाचा-भतीजे को गिरफ्तार करने पहुंची थी पुलिस

इसी प्रकरण में पुलिस ने अब्दुल रज्जाक (61) और उसके भतीजे शहबाज (28) को उसके घर से 27 अगस्त की सुबह चार बजे गिरफ्तार किया। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एएसपी गोपाल खांडेल, एसपी सिटी रोहित काशवानी, सीएसपी गढ़ा तुषार सिंह, सीएसपी ओमती आरडी भारद्वाज, ओमती, विजय नगर, केंट, भेड़ाघाट, बरगी, खमरिया, सिविल लाइंस, बेलबाग व कोतवाली थाने के टीआई, आरआई सौरव तिवारी की अगुवाई में पुलिस बल पहुंचा था।

आरोपी के घर से मिला हथियारों का जखीरा

पुलिस ने आरोपी अब्दुल रज्जाक के घर की तलाशी ली तो घर के अंदर एक 12 बोर की पंप एक्सन गन, एक 12 बोर की दोनाली बंदूक, एक 315 बोर की रायफल, एक स्पोर्टिंग 315 बोर, एक 0.22 बोर की इटली की बनी राइफल, विभिन्न बोर की 10 कारतूस और 15 बकानुमा चाकू जब्त किए। राइफल व बंदूकों के बारे में आरोपी कोई लाइसेंस नहीं दिखा पाया। सभी हथियारों को जब्त करते हुए ओमती थाने में अलग से आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया।