PM मोदी के जन्मदिन पर कल 17 सितम्बर को कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जायेगा ऑनलाइन प्री-रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं - Jai Bharat Express

Breaking

PM मोदी के जन्मदिन पर कल 17 सितम्बर को कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जायेगा ऑनलाइन प्री-रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं

प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्म दिवस पर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान कल 60 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य।


जबलपुर
|प्रदेश भर की तरह जबलपुर जिले में भी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर कल 17 सितम्बर को कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जायेगा। जनप्रतिनिधियों, आपदा प्रबंधन समितियों के सदस्यों एवं आम नागरिकों की सहभागिता से चलाये जा रहे इस अभियान की सफलता के लिए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अगुवाई में व्यापक तैयारियां की गई है। एक दिन के इस महाअभियान में वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई जायेगी। 

महाअभियान के तहत जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोरोना के टीके लगाने 372 टीकाकरण केन्द्र स्थापित किये जा रहे हैं। इनमें से शहर के 155 केन्द्र शामिल हैं। टीकाकरण के प्रति जनजागरूकता पैदा करने तथा टीकाकरण से छूट गये लोगों को टीका लगवाने प्रेरित करने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, वार्ड प्रभारी, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, बूथ लेवल अधिकारी एवं ग्राम पंचायत सचिव घर-घर जाकर संपर्क कर रहे हैं और उन्हें टीकाकरण केन्द्र आकर कोरोना की वैक्सीन लगवाने निमंत्रण दे रहे हैं।

ऑनलाइन प्री-रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं

नागरिकों को महाभियान के दौरान टीकाकरण के लिए ऑनलाइन अथवा प्री रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी। आधार कार्ड अथवा कोई भी फोटो परिचय पत्र ले जाकर व्यक्ति सीधे टीकाकरण केन्द्र पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेगा और कोरोना की वैक्सीन लगवा सकेगा। महाअभियान के तहत जिले में वैक्सीन की 60 हजार डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। 

दिव्यांगों एवं अक्षम लोगों के लिए मोबाइल टीकाकरण वेन

महाअभियान के दौरान दिव्यांगों अथवा टीकाकरण केन्द्र तक आने में अक्षम लोगों के लिए मोबाइल टीकाकरण वेन की व्यवस्था भी की गई है। ऐसे व्यक्ति कोरोना कंट्रोल रूम को फोन नंबर 0761-2637500 से 0761-2637505 पर संपर्क कर इसके लिए सूचना दे सकते हैं। 

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जिले के नागरिकों से शुक्रवार 17 सितम्बर को कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की है। श्री शर्मा ने पहली डोज लगाने से शेष रह गये सभी नागरिकों से महाअभियान के तहत वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया है। साथ ही कोरोना से सम्पूर्ण सुरक्षा के लिये वैक्सीन की दोनों डोज को अनिवार्य बताते हुये कहा कि जिनकी दूसरी डोज ड्यू हो गई है वे महाअभियान के दौरान नजदीकी टीकाकरण केंद्र जाकर दूसरी डोज लगवा लें। उन्होंने वैक्सीनेशन महाअभियान से जुड़े सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में शत-प्रतिशत पात्र लोगों को वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिये हैं।