भू-माफिया कज्जू उर्फ कदीर का पुलिस ने निकाला जुलूस - Jai Bharat Express

Breaking

भू-माफिया कज्जू उर्फ कदीर का पुलिस ने निकाला जुलूस

कज्जू उर्फ कदीर का पुलिस ने निकाला जुलूस हत्या का प्रयास, तोडफ़ोड़, बलवा, सहित 22 मुकदमें है दर्ज।



जबलपुर|शीतलामाई स्थित अच्छे मियां के बाड़े में रहने वाले कज्जू उर्फ कदीर पर वर्ष 1994 में चाकूबाजी और बमबाजी के दो-चार प्रकरण दर्ज थे। इसके बाद वो हिस्ट्रीशीटर नया मोहल्ला निवासी अब्दुल रज्जाक पहलवान का खास गुर्गा बन गया, और इसके बाद उसने जमीनों पर अवैध कब्जे करना शुरू कर दिए। सूत्रों के मुताबिक कज्जू के मामूली गुंडे से भू-माफिया बनने के सफर में पुलिस का भी संरक्षण प्राप्त था। कज्जू ने अपना नया ठिकाना अधारताल में बनाया।


अधारताल पुलिस ने शनिवार को कुख्यात बदमाश कज्जू उर्फ कदीर को गिरफ्तार कर, बीच सड़क पर उसका पैदल मार्च निकाला, बदमाश का जुलूस देख लोग रास्ते में ही रूक कर उसका अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगे, कज्जू पर शहर के कई थानों में करीब 22 अपराध दर्ज है।



सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कज्जू उर्फ कदीर पिता नसीम खान 50 वर्ष आदर्श नगर कटरा थाना अधारताल का निवासी है, और कुख्यात अपराधी है। उसके खिलाफ हत्या का प्रयास, अवैध रुप से स्मैक और हथियार रखने,बलवा,पत्थरबाजी, सहित भू-माफिया बनकर दूसरों की जमीनों पर कब्जा करके अवैध रुप से विक्रय करना जैसे गंभीर प्रवृत्ति के 22 अपराध जिला जबलपुर के घमापुर, ओमती, हनुमानताल, गोहलपुर व अधारताल में दर्ज हैं।


1994 से है सक्रिय कुख्यात बदमाश कज्जू उर्फ कदीर

कज्जू कई वर्षों से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त था। जो लगातार अपने साथियों के साथ मिलकर खौफनाक घटनाओं को अंजाम देता था और क्षेत्र में दहशत का माहौल बनाकर वर्ष 1992 से लेकर आज 2021 तक थाना अधारताल क्षेत्र व आसपास के क्षेत्रों में सक्रिय रहकर, अनेक संगीन अपराधों को अंजाम दे रहा था। पुलिस उसे गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।जांच मे नये खुलासे होने की खबर है।