Virel video दूध उबालते ही रबर बन गया वीडियो बनाकर महिला ने कर दिया वायरल - Jai Bharat Express

Breaking

Virel video दूध उबालते ही रबर बन गया वीडियो बनाकर महिला ने कर दिया वायरल

दूध उबालते ही रबर बन गया वीडियो बनाकर महिला ने कर दिया वायरल।





खाद्य विभाग ने डेयरी से लिए सैंपल जांच के लिए भेजे लैब।


भोपाल|लाख कोशिशों के बाद भी दूध में मिलावट करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। दूध में पानी की मिलावट उसकी शुद्धता को प्रभावित करती है। यही नहीं दुग्ध विक्रेता मलाई भी चट कर जाते हैं। पिछले कई वर्षों में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के द्वारा लिये गए  60 से 70 प्रतिशत नमूने फेल निकले हैं।



दूध और दूध से बने उत्पादों में मिलावट एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। मिलावटखोर लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। दूध में पानी के साथ-साथ यूरिया, बोरिक एसिड और डिटर्जेंट तक की मिलावट की जा रही है।



मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया,यहां डेयरी से दूध लेकर आई एक महिला ने जब उसे गरम किया तो दूध रबड़ में बदल गया। महिला ने रबड़ जैसे बने दूध का वीडियो बनाकर शोशल मिडिया में उसे वायरल कर दिया। वीडियो के सामने आने के बाद खाद्य विभाग ने डेयरी से सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिए हैं।


 

भोपाल के अशोका गार्डन में रहने वाले परिवार ने पड़ोस की किसान मिल्क डेयरी नाम की दुकान से दूध लिया था। पीड़ित परिवार ने बताया कि शुक्रवार को डेयरी से दूध लेकर जब उसे उबाला तो वह रबड़ में बदल गया। उसे घुमाने पर वह रबड़ जैसे खिंचने लगा।



वहीं डेयरी संचालक से शिकायत करने पर आरोपी संचालक ने पीड़ित परिवार पर ही उल्टा पैसे मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करा दी। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने वीडियो वायरल कर कर दिया, वहीं वीडियो सामने आने के बाद खाद्य विभाग की टीम अशोका गार्डन स्थित किसान मिल्क डेयरी पहुंची और  दूध, पनीर, दही और  घी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। खाद्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लैब से रिपोर्ट आने के बाद आगें की कार्रवाई की जाएगी।