जनसुनवाई में लोगों की समस्याओं, शिकायतों का हुआ निराकरण - Jai Bharat Express

Breaking

जनसुनवाई में लोगों की समस्याओं, शिकायतों का हुआ निराकरण


जनसुनवाई के दौरान 149 आवेदन प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रकरणों का निराकरण तत्काल करें।



कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान हुई भारी भीड़ देखिए 👇



जबलपुर |कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर द्वारा लोगों की समस्याओं, शिकायतों पर सुनवाई करते हुए उनका निराकरण किया गया। कुछ प्रकरणों में संबंधित अधिकारियों को शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करते हुए निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए।कलेक्टर इलैयाराजा टी.ने आज जनसुनवाई के दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आये लोगों से 149 आवेदन प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रकरणों का निराकरण तत्काल करें।



उन्होंने स्वयं भी संबंधित अधिकारियों से तथ्यात्मक जानकारी लेकर प्रकरणों का निराकरण किया। आज मुख्य रूप से सीमांकन, अवैध कब्जा, दिव्यांग सहायता, खाद्यान्न सुनिश्चित कराने, विधवा पेंशन, नि:शक्त प्रमाण पत्र बनवाने, सीमांकन, अतिक्रमण हटाने, आवास योजना का लाभ देने, पट्टा प्रदान करने, इलाज के लिए सहायता, बीपीएल कार्ड बनाने, भरण-पोषण, सहारा इंडिया से जमा राशि दिलाने, नाली निर्माण, सूदखोरों के विरूद्ध कार्यवाही करने, धोखाधड़ी से जमीन अपने नाम कराने, राजस्व रिकार्ड प्रदाय करने, अभिलेख में नाम दर्ज करने, रोजगार सुनिश्चित करने, मजदूरी भुगतान आदि से संबंधित आवेदन थे।



जनसुनवाई में कलेक्टर इलैयाराजा ने मिलौनीगंज निवासी मोहम्मद सोहेब के तत्काल ही नि:शक्त पेंशन बनाने के निर्देश दिये। सामाजिक न्याय विभाग के कैलाश पटेल व नगर निगम की तरूणा निपसैय्या ने तत्काल ही नि:शक्त पेंशन स्वीकृत कर स्वीकृत पत्र प्रदान किये। शहपुरा विकासखंड के इमलिया निवासी हरिसिंह को उसकी परिस्थिति पर और नजमा बेगम को इलाज के लिए रेडक्रास से 2-2 हजार रुपये, सुमन गुप्ता को इलाज के लिए 3 हजार रुपये तथा शबनम बानो को बच्चे के इलाज के लिए 5 हजार रुपये रेडक्रास से प्रदान किये। दिलीप यादव सेवानिवृत्ति समिति प्रबंधक ने आवेदन किया कि उसकी ग्रेजुएटी, बीमा आदि की राशि का भुगतान तत्काल किया जाये। जिसे कलेक्टर ने सबंधित अधिकारी को निर्देश दिये की प्रकरण का शीघ्र निराकरण करें। जनसुनवाई में कार्यपालन यंत्री जलसंसाधन विभाग की अनुपस्थिति पर कलेक्टर ने उसके एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये साथ ही नोटिस जारी करने को कहा।




जनसुनवाई में आये अधिकांश प्रकरणों में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा ने संबंधित अधिकारी को फोन लगाकर कहा कि प्रकरण के निराकरण सुनिश्चित कर अवगत कराये। इस दौरान अपर कलेक्टर सुश्री विमलेश सिह, डिप्टी कलेक्टर मेघा पवार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।