12 साल के लड़के ने 17 साल की लड़की को कर दिया गर्भवती, लड़की ने बेटी को दिया जन्म, फिर क्या हुआ पढिए यह खबर - Jai Bharat Express

Breaking

12 साल के लड़के ने 17 साल की लड़की को कर दिया गर्भवती, लड़की ने बेटी को दिया जन्म, फिर क्या हुआ पढिए यह खबर


12 साल के लड़के ने 17 साल की लड़की को कर दिया गर्भवती, लड़की ने बेटी को दिया जन्म, लड़के की पॉक्सो एक्ट में हुई गिरफ्तारी।



 

पूछताछ करने पर पता चला कि लड़की और 12 साल का लड़का पिछले कुछ सालों से रिलेशनशिप में थे, जिस कारण लड़की गर्भवती हो गयी।


तमिलनाडु|समाज में अब ऐसे दिन भी देखने पड़ रहे हैं कि एक 12 साल के बच्चे को दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि उसने एक किशोरी से संबंध बनाए और इससे वह गर्भवती हो गई, इस किशोरी ने एक बच्ची को भी जन्म दिया है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।



घटना तमिलनाडु के तंजावुर जिले की है। पुलिस के मुताबिक, 17 वर्षीय लड़की ने एक बच्ची को जन्म दिया है और तंजावुर महिला पुलिस ने मामले में यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण कानून (पॉक्सो) के तहत लड़के को गिरफ्तार किया है। उन्हें राजा मिरसुदर अस्पताल से पुलिस चौकी पर सूचना मिली कि कुछ दिन पहले 17 साल की एक लड़की ने एक बच्ची को जन्म दिया है। पूछताछ करने पर पता चला कि लड़की और 12 साल का लड़का पिछले कुछ सालों से रिलेशनशिप में थे, जिस कारण लड़की गर्भवती हो गयी।



पॉक्सो एक्ट के तहत 18 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ किसी भी तरह के यौन उत्पीड़न, यौन शोषण और पोर्नोग्राफी जैसे यौन अपराध में कार्रवाई की जाती है। पॉक्सो एक्ट लड़के और लड़की दोनों को ही शारीरिक सुरक्षा प्रदान करता है। इसके तहत दर्ज मामले की सुनवाई विशेष अदालत में होती है।


क्या है पॉक्सो एक्ट ?


पॉक्सो एक्ट के तहत 18 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ किसी भी तरह के यौन उत्पीड़न, यौन शोषण और पोर्नोग्राफी जैसे यौन अपराध में कार्रवाई की जाती है. पॉक्सो एक्ट लड़के और लड़की दोनों को ही शारीरिक सुरक्षा प्रदान करता है. इसके तहत दर्ज मामले की सुनवाई विशेष अदालत में होती है. साल 2012 में इस कानून को बनाया गया था।