कभी भी खोले जा सकते हैं बरगी बांध के गेट प्रशासन ने निचले क्षेत्र के रहवासियों को किया अलर्ट - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

कभी भी खोले जा सकते हैं बरगी बांध के गेट प्रशासन ने निचले क्षेत्र के रहवासियों को किया अलर्ट

कभी भी खोले जा सकते हैं बरगी बांध के गेट,रानी अवंती बाई लोधी सागर परियोजना प्रशासन ने निचले क्षेत्र के रहवासियों को किया अलर्ट।





जबलपुर |बारिश की वजह से जल स्तर में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुये रानी अवंती बाई लोधी सागर परियोजना प्रशासन ने बरगी बांध के जल द्वारों को आने वाले 24 से 36 घंटों में कभी भी खोले जाने की संभावना व्यक्त की है।परियोजना प्रशासन ने बांध के गेट खोले जाने की संभावनाओं को देखते हुए अलर्ट जारी कर निचले क्षेत्र में रहवासियों को नर्मदा नदीं के तटीय क्षेत्र एवं जलभराव वाले इलाकों से सुरक्षित और पर्याप्त दूरी बनाये रखने का आग्रह किया है।





रानी अवंती बाई लोधी सागर परियोजना बायां मैसनरी बांध संभाग के कार्यपालन यंत्री अजय सूरे ने बताया कि बरगी जलाशय के जलग्रहण क्षेत्र में विगत चार दिनों में 125 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। जलग्रहण क्षेत्र में हो रही वर्षा की वजह से रविवार 14 अगस्त की शाम 6 बजे तक बांध का जलस्तर 420.20 मीटर तक पहुंच गया है। इस समय बांध में लगभग 3 हजार 300 घन मीटर प्रति सेकेंड पानी की आवक दर्ज की जा रही थी। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त तक बांध के जलस्तर को 421 मीटर रखा जाना तय किया गया है। श्री सूरे के मुताबिक जलग्रहण क्षेत्र में लगातार वर्षा जल की आवक जारी रही तो बांध का जलस्तर 15 अगस्त तक 421 मीटर के ऊपर पहुंच सकता है और जल स्तर के नियंत्रित करने जलद्वारों को कभी भी खोला जा सकता है।