शहर से 15 किलोमीटर के दायरे के अंदर वाहन चालकों को अब हेलमेट पहनना अनिवार्य नहीं है,जानें वायरल मैसेज की सच्चाई - Jai Bharat Express

Breaking

शहर से 15 किलोमीटर के दायरे के अंदर वाहन चालकों को अब हेलमेट पहनना अनिवार्य नहीं है,जानें वायरल मैसेज की सच्चाई

क्या कोर्ट ने हेलमेट चेकिंग पर रोक लगा दी है, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई।




शहर से 15 किलोमीटर के दायरे के अंदर वाहन चालकों को अब हेलमेट पहनना अनिवार्य नहीं है,जानें वायरल मैसेज की सच्चाई


नई दिल्ली |सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि लोगों के लिए अब हेलमेट लगाना अनिवार्य नहीं है एक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि शहर से 15 किलोमीटर के दायरे के अंदर वाहन चालकों को अब हेलमेट पहनना अनिवार्य नहीं है, इस मैसेज के मुताबिक, अब सभी राज्यों में अभी तक की जो हेलमेट चेकिंग चल रही थी, उसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।


शोशल मिडिया पर वायरल हो रहा ये मैसेज देखें


👉 ब्रेकिंग न्यूज़ 👈

   *हेलमेट* *मुक्त* 

अब सभी राज्यो में अभी तक की जो हेलमेट चेकिंग चल रही थी उसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है,सागरकुमार जैन के याचिका के मुताबिक महानगरपालिका की दायरों के अंदर हेलमेट का उपयोग वाहन चालक पर अनिवार्य नहीं होगा जिस रास्ते को राज्य मार्ग या हाईवे का दर्जा प्राप्त हुआ है वहां पर हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा इसके बाद अगर कोई भी ट्रैफिक वाला या कोई पुलिस वाला आपसे हेलमेट  क्यों नहीं पहना पूछता है तो आप उसे कह सकते हो कि मैं महानगरपालिका नगरपालिका पंचायत समिति शहर के हद में हूं आप सभी को यह जानकर खुशी होगी। 


इस मैसेज को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि लोगों को भी पता चले ...!!


 ⚖

आपका अपना 

देवेन्द्र प्रताप सिंह चौहान अधिवक्ता 

प्रदेश अध्यक्ष 

संयुक्त अधिवक्ता महासंघ

9452680100

8299683093


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मैसेज गलत है. कोर्ट ने इस तरह का कोई भी आदेश नहीं दिया है। हेलमेट पहनना अभी भी उतना ही अनिवार्य है जितना पहले था और इसकी चेकिंग पर भी कोई रोक नहीं लगाई गई है. पीआईबी की तरफ से इस बात की पुष्टी करते हुए बताया गया है कि मैसेज में किया जा रहा दावा फर्जी है, वाहन चालकों को अभी भी हेलमेट पहनना अनिवार्य है।


क्या है इस मैसेज की सच्चाई 





हेलमेट मुक्त खबर पूर्णतः भ्रामक 


आज सोशल मीडिया पर चल रही हेलमेट मुक्त खबर को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा ने भ्रामक बताया, एवं हेलमेट लगाने की अपील की, हेलमेट न लगाने पर कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी 👇 VIDEO 


यह भी पढ़े 👉 अपनी मम्मी की शिकायत लेकर थाने पहुंचे बच्चे को गृहमंत्री ने भिजवाई साइकिल और चॉकलेट, देखें Video