MP NEWS: ईसाई मिशनरी स्कूल में यौन शोषण का मामला हुआ उजागर, 8 बच्चियों ने शिक्षकों के खिलाफ की शिकायत - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

MP NEWS: ईसाई मिशनरी स्कूल में यौन शोषण का मामला हुआ उजागर, 8 बच्चियों ने शिक्षकों के खिलाफ की शिकायत

डिंडोरी जिले के एक क्रिश्चियन मिशनरी स्कूल की 8 छात्राओं ने शिक्षकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की है।




MP- डिंडोरी: मध्य प्रदेश में डिंडौरी जिले के जुनवानी गांव में स्थित मिशनरी हायर सेकेंडरी स्कूल में नाबालिग छात्राओं के यौन शोषण का मामला सामने आया है। यौन शोषण करने वालों में स्कूल के पादरी, प्राचार्य, एक शिक्षक और वहां की वार्डन का नाम सामने आया है।राज्य बाल आयोग के औचक निरीक्षण के दौरान गम्भीर शिकायतें मिली हैं, मिशनरी द्वारा संचालित अवैध चिल्ड्रन होम में रहने वाली आठ बच्चियों ने स्कूल के शिक्षकों के ख़िलाफ़ यौन शोषण की शिकायत की है,ताजा मामला डिंडोरी जिले में अमरपुर विकासखंड के जुनवानी गांव में संचालित क्रिश्चन स्कूल से सामने आया है,शिकायत सुनकर बाल कल्याण आयोग की टीम बच्चों को लेकर डिंडोरी के अजाक थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई, वहीं बाल आयोग के सदस्य ओमकार सिंह का कहना है कि मध्यप्रदेश में ऐसे कई स्कूल है जहां ऐसे गम्भीर मामले सामने आए हैं।


यह है पूरा मामला


जुनवानी गांव समनापुर थाना अंतर्गत मंडला जिले की सीमा के पास स्थित है। यहीं जेडीईएस मिशनरी हायर सेकेंडरी स्कूल में संदिग्ध गतिविधियां होने की सूचना पर मप्र बाल संरक्षण आयोग के सदस्य अनुराग पांडे और ओमकार सिंह शुक्रवार को पुलिस टीम के साथ जांच करने पहुंचे। पूछताछ के दौरान नाबालिग छात्राओं ने जो जानकारी दी, उससे अधिकारी भी दंग रह गए। छात्राओं के आरोप सुनकर मौके से पादरी और दो अन्य फरार हो गए। छात्राओं का आरोप है कि पादरी सहित अन्य उनका यौन शोषण करने के साथ मारपीट भी करते हैं। शुक्रवार की शाम ही आठ नाबालिग छात्राओं को जिला मुख्यालय के वन स्टाप सेंटर लाकर रखा गया। शनिवार को सुबह से ही महिला थाना में बयान दर्ज कराने का दौर चला। देर शाम पुलिस ने चार आरोपितों पर मामला दर्ज किया है।


मामले सामने आने के बाद मचा हड़कम्प


पूरे मामले के सामने आने के बाद हड़कम्प मचा हुआ है. मामले की जानकारी पाकर विधायक ओमकार मरकाम समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी, प्रकरण में महिला थाने में अपराध क्रमांक 0/23 धारा 354,354 क (1),323,34 आईपीसी 7,8 पॉक्सो एक्ट ,75,82 किशोर न्याय अधि. की FIR दर्ज हो चुकी है. जिसमें प्रिंसिपल नान सिंह यादव और अतिथि शिक्षक सनी संचालक,सविता ,खेम चंद सहित 4 लोग हैं तथा विवेचना दौरान आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार भी किया गया है. जबकि तीन अन्य आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।


यह भी पढें कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक पहलवान उसके भाई व गुर्गो पर 420 धोखाधड़ी अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज