VIRAL VIDEOS: Vande Bharat Train: अब नए रंग में नजर आएगी वंदे भारत एक्सप्रेस, देखें वीडियो,रेल मंत्री बोले- जल्द ला रहे 'हेरिटेज स्पेशल' ट्रेन - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

VIRAL VIDEOS: Vande Bharat Train: अब नए रंग में नजर आएगी वंदे भारत एक्सप्रेस, देखें वीडियो,रेल मंत्री बोले- जल्द ला रहे 'हेरिटेज स्पेशल' ट्रेन

Vande Bharat Train: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इंटीग्रल कोच फैक्ट्री का दौरा किया। उन्होंने वंदे भारत ट्रेनों के नए रूप-रंग का खुलासा किया। तो चलिए आप भी देखें वंदे भारत ट्रेन का न्यू लुक।




आईसीएफ चेन्नई की तस्वीरों और वीडियो में मूल वंदे भारत एक्सप्रेस को नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के समानांतर खड़ा दिखाया गया है।


चेन्नई |देश की सबसे शानदार और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रंग बदला जाएगा. रिपोर्ट्स की माने तो आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को सफेद-नीली ऑउटफिट वाली सेमी-हाई स्पीड ट्रेनों की वर्तमान पीढ़ी के मुकाबले एक नई ऑरेंज-डार्क ग्रे पेंट से रंगरोदन किया जाएगा. नई रंग योजना वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की तस्वीरें भारत के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की हैं।


विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि भारतीय रेलवे द्वारा यह निर्णय वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की पारंपरिक सफेद और नीली बॉडी के रूप में लिया गया है, जो 2018 से ट्रेनों का रंग रहा है और जिसे बनाए रखना मुश्किल है।


वंदे भारत ट्रेन का नया कलर डिजाइन इसके पहले के बॉडी कलर के मुकाबले अत्यधिक आकर्षक दिखाई देता है. इसके अलावा ट्रेन के किनारे पर एक नीली पट्टी प्रोपोज्ड ऑरेंज-डार्क ग्रे पेंट के समान्तर चलता रहता है. रेल मंत्री ने आईसीएफ, चेन्नई से ट्रेनसेट की तस्वीरें साझा कीं, जहां ट्रेन को रवाना होने के लिए तैयार देखा जा सकता है. जाहिर है कि भारतीय रेलवे जल्द ही कभी भी नई सेमी-हाई स्पीड ट्रेनें लॉन्च कर सकता है।


आईसीएफ चेन्नई की तस्वीरों और वीडियो में मूल वंदे भारत एक्सप्रेस को नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के समानांतर खड़ा दिखाया गया है. इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी उत्तर प्रदेश दौरे के दौरान गोरखपुर रेलवे स्टेशन से दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का शुभारंभ किया। एक ट्रेन जहां गोरखपुर-लखनऊ रूट पर चल रही है, वहीं दूसरी ट्रेन जोधपुर-साबरमती (अहमदाबाद) रूट पर चल रही है।


इन दो मार्गों के पर वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन के उद्घाटन से भारत में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की कुल संख्या 25 मार्गों पर हो गई है, जिसमें 50 अप और डाउन ट्रेनें चालू हैं. हाल ही में, भारतीय रेलवे के लिए पहली बार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मध्य प्रदेश यात्रा के दौरान भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का शुभारंभ किया था।