MP BREAKING NEWS: शिवराज कैबिनेट का विस्तार तय, 4 नए मंत्री ले सकते हैं शनिवार की सुबह शपथ - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

MP BREAKING NEWS: शिवराज कैबिनेट का विस्तार तय, 4 नए मंत्री ले सकते हैं शनिवार की सुबह शपथ

सरकार में शपथ लेने वाले नए मंत्रियों में राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी का नाम तय माना जा रहा है, जबकि चौथे नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार है।




MP- भोपाल
|मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पिछले दो दिनों से चल रही अटकलों पर शुक्रवार, 25 अगस्त को विराम लग गया है। विधानसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार राजभवन में कल सुबह 8.45 बजे होगा। सरकार में शपथ लेने वाले नए मंत्रियों में राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी का नाम तय माना जा रहा है जबकि चौथे नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार है। सूत्रों के अनुसार शनिवार सुबह होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में राजेंद्र शुक्ला और गौरीशंकर बिसेन को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी जबकि राहुल सिंह लोधी राज्य मंत्री पद की शपथ लेंगे।


 

उम्मीद की जा रही थी कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के जबलपुर दौरे से लौटने के बाद नामों की घोषणा हो जाएगी, लेकिन शुक्रवार को ऐसा नहीं हो सका. बताया जा रहा है कि कैबिनेट में इस समय 4 पॉर्टफोलियों रिक्त हैं, जिन पर बीजेपी 4 नए मंत्रियों की एंट्री करा सकती है।जो 2 नाम तय बताए जा रहे हैं, वे हैं पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल और गौरीशंकर बिसेन इनमें से किसे मंत्री बनाया जाता है, यह शनिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में ही पता चलेगा।


चुनाव से चंद दिन पहले कैबिनेट विस्तार


विधानसभा चुनाव के चंद दिनों पहले कैबिनेट विस्तार करना बीजेपी की असंतुष्टों को खुश करने की रणनीति है,बीजेपी में इस समय गुटबाजी चरम पर है और 39 उम्मीदवारों की पहली सूची के सामने आने के बाद से 10 से अधिक उम्मीदवारों की विधानसभा में कार्यकर्ताओं का विरोध सामने आ चुका है. ऐसे में बालाघाट से आने वाले गौरीशंकर बिसेन और रीवा से आने वाले राजेंद्र शुक्ल को कैबिनेट में जगह देकर शिवराज सरकार विरोध के सुरों को काफी हद तक कम करने की कोशिश कर पाएगी. वहीं अन्य संभावित नामों को जगह देकर पार्टी में बगावत को काफी हद तक कंट्रोल कर पाने में बीजेपी सफल हो सकेगी।