भोपाल से बड़ी खबर: लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने की संयोजक, सह संयोजक और प्रभारियों की घोषणा। - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

भोपाल से बड़ी खबर: लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने की संयोजक, सह संयोजक और प्रभारियों की घोषणा।

BJP ने लोकसभा चुनाव की तैयारी मध्यप्रदेश में शुरू कर दी है। इसी क्रम में पार्टी ने आज लोकसभा संयोजक, सह संयोजक और प्रभारियों की घोषणा कर दी है। सभी 29 लोकसभा के लिए संयोजक, सह संयोजक और प्रभारी घोषित कर दिए है।



MP- भोपाल|लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी की शनिवार को भोपाल में अहम बैठक हुई. जिसमें की 29 लोकसभा सीटों पर BJP प्रभारी नियुक्त किये गए हैं. वहीं पार्टी ने अहम निर्णय लेते हुए लोकसभा सीटों के लिए बनाए गए क्लस्टर प्रभारियों के क्षेत्रों में बड़ा बदलाव किया गया है. अब नेताओं को उनके गृह क्षेत्र के क्लस्टर के प्रभार से हटा दिया गया है और सभी प्रभारियों को दूसरे संभाग की जिम्मेदारी दी गई है.बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मध्यप्रदेश को 7 क्लस्टरों में बांटा है और सात बड़े नेताओं को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है।



पार्टी ने लोकसभा प्रभारी, संयोजक, सह संयोजक की घोषणा कर दी है. पूर्व सांसद आलोक संजर भोपाल के संयोजक बनाये गए हैं. मुरैना के अनूप सिंह भदौरिया, भिंड के अवधेश कुशवाह, ग्वालियर के महेन्द्र यादव, गुना के राधेश्याम पारीक, सागर के प्रभुदयाल पटेल, टीकमगढ़ के विवेक चतुर्वेदी, दमोह के जाहर सिंह, खजुराहो के सतानंद गौतम, सतना के रामदास मिश्रा, रीवा के विद्याप्रकाश श्रीवास्तव, सीधी के के तिवारी, शहडोल के प्रकाश जगवानी, जबलपुर के सदानंद गोडबोले, मंडला के प्रफुल्ल मिश्रा, बालाघाट की लता ऐलकर, छिंदवाड़ा के शेषराव यादव, होशंगाबाद के संदेश पुरोहित, विदिशा के रामपाल सिंह, उज्जैन (अजा) के डॉ. तेजबहादुर सिंह चौहान, मंदसौर के देवीलाल धाकड़, धार के (अजजा) प्रभु राठौर, रतलाम-झाबुआ के (अजजा) किशोर शाह, इंदौर के रवि रावलिया, खरगौन के (अजजा) अंतर सिंह आर्य और खंडवा के हरीश कोटवाले को प्रभारी नियुक्त किया गया है।


क्लस्टर प्रभारियों के मिले नए संभाग

सभी क्लस्टर प्रभारियों के संभाग अब बदल दिए गए हैं. अब नरोत्तम मिश्रा सागर, भूपेंद्र सिंह ग्वालियर, राजेंद्र शुक्ला भोपाल, कैलाश विजयवर्गीय जबलपुर के क्लस्टर इंचार्ज होंगे वहीं विश्वास सारंग को उज्जैन,जगदीश देवड़ा को इंदौर तो प्रहलाद पटेल को रीवा का इंचार्ज बनाया गया है।