जबलपुर: अब तक 25 लाख लोगों के स्वास्थ्य का सर्वे किया गया - Jai Bharat Express

Breaking

जबलपुर: अब तक 25 लाख लोगों के स्वास्थ्य का सर्वे किया गया

राज्य शासन के निर्देशानुसार एक जुलाई से प्रारंभ किये गये किल कोरोना अभियान के तहत पंद्रहवें दिन आज बुधवार को जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में 25 हजार 246 घरों के एक लाख 26 हजार 230 व्यक्तियों के स्वास्थ्य का सर्वे किया गया। घर-घर सर्वे में इस अभियान का आज अंतिम दिन था लेकिन बचे हुए घरों का सर्वे पूरा होने तक किल कोरोना अभियान जिले में जारी रहेगा। सर्वे का काम ढाई हजार पायलट टीमों और 371 मुख्य टीमों द्वारा किया जा रहा है। इसमें पांच हजार से अधिक आंगनवाड़ीआशास्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं ए.एन.एमको लगाया गया है। 
किल कोरोना अभियान के पंद्रहवें दिन सर्वे दलों द्वारा घर-घर किये गये सर्वे में कोरोना से मिलते जुलते लक्षणों वाले 147 मरीजों को चिंहित किया गया है। जबकि 42 व्यक्ति अन्य रोगों से पीड़ित पाये गये। इसके अलावा 247 गर्भवती महिलाओं एवं टीकाकरण से छूट गये 13 बच्चों को भी चिंहित किया गया।
इस तरह एक जुलाई से प्रारंभ किये गये किल कोराना अभियान में अभी तक जिले में 4 लाख 98 हजार 697 घरों के 25 लाख 31 हजार 191 व्यक्तियों के स्वास्थ्य का सर्वे किया जा चुका है। इस दौरान कोरोना के लक्षण वाले 2 हजार 419 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है। जबकि अन्य रोगों से पीड़ित पाये गये व्यक्तियों की संख्या हजार 198 है। अभियान के तहत अभी तक हजार 796 गर्भवती महिलाओं एवं टीकाकरण से छूट गये 843 बच्चों की भी पहचान की गई है।