मध्य प्रदेश के किसी भी जिलें में कलेक्टर नहीं लगा सकते अपनी मर्जी से लाकडाउन ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी - Jai Bharat Express

Breaking

मध्य प्रदेश के किसी भी जिलें में कलेक्टर नहीं लगा सकते अपनी मर्जी से लाकडाउन ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी

एमपी में कोरोना : किसी भी जिले में कलेक्टर नहीं लगा सकेंगे अपनी मर्जी से लॉकडाउन।

कोरोना को रोकने के लिए गए निर्णय की जानकारी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दी।

जिले को लॉकडाउन करने से पहले राज्य स्तर पर लेनी होगी स्वीकृति नरोत्तम मिश्रा ।

अब प्रदेश में रविवार के अलावा अन्य कोई लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा


मध्य प्रदेश के किसी भी जिले में लॉकडाउन लगाने का फैसला अब कलेक्टर नहीं कर सकेंगे। उन्हें जिले में लॉकडाउन करने से पहले राज्य स्तर पर स्वीकृति लेनी होगी। इसके साथ ही राज्य में 1 से 14 अगस्त तक किल कोरोना अभियान पार्ट-2 आगाज शनिवार से हो रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए नारा दिया है- संकल्प की चेन जोड़ो, कोरोना की चेन तोड़ो।
शुक्रवार को शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा यह जानकारी दी है । उन्होंने बताया कि किल कोरोना अभियान के दूसरे चरण को 1 अगस्त से 14 अगस्त तक प्रदेश में संकल्प की चेन जोड़ो, कोरोना की चेन तोड़ो, अभियान चलाया जाएगा। इसमें अनिवार्य रूप से मास्क लगाने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने आदि के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।
अर्थव्यवस्था की सेहत के लिए रविवार के अलावा कोई लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता है ।
गृहमंत्री ने बताया कि हमें अपनी अर्थव्यवस्था की सेहत की चिंता भी करनी है और इसे गतिमान बनाए रखना है। इसलिए जरूरी है कि प्रदेश के किसी भी जिले में पूर्व से घोषित तथा रविवार के लॉकडाउन के अलावा अन्य लॉकडाउन नहीं लगाए जा सकेंगे। यदि किसी जिले में अपरिहार्य कारणों से लॉकडाउन की आवश्यकता होगी तो उसे राज्य स्तर से अनुमति प्राप्त करनी होगी। कोई कलेक्टर अपनी मर्जी से जिले में लॉकडाउन नहीं करेंगे।