रेलवे स्टेशन पर लगे कोविड-19 स्टॉल की हर तरफ हो रही है चर्चा, सस्ते दामों पर यहां मिलता है मास्क और सैनेटाइजर - Jai Bharat Express

Breaking

रेलवे स्टेशन पर लगे कोविड-19 स्टॉल की हर तरफ हो रही है चर्चा, सस्ते दामों पर यहां मिलता है मास्क और सैनेटाइजर

जबलपुर/ मध्य प्रदेश में जहां एक तरफ कोरोना वायरस के मामलों में खासा सुधार नहीं आ रहा है वहीं, व्यावसायिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने सूबे के सभी बड़े शहरों में अनलॉक 3 कर दिया है। ऐसे में एक स्थान से दूसरे स्थन लोगों की आवजाही भी बढ़ गई है। इसी के चलते रेलवे ने देखा कि, लोग अपने काम से रेल के जरिये यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान कई यात्री ऐसे भी है, जो सफर के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में रेलयात्रा के दौरान कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से रेल यात्रियों (Railway passengers) को सुरक्षित रखना बेहद जरूरी है। इसी उद्देश्य से पश्चिम मध्य रेलवे ने एक पहल की है, जिसे बेहद कम समय में लोगों की सराहना मिलने लगी है।
कियोस्क पर उपलब्ध हैं ये सुरक्षा वस्तुएं पश्चिम मध्य रेलवे ने जबलपुर रेलवे स्टेशन (Jabalpur Railway Station) पर संक्रमण से बचाव की आवश्यक सामग्री के विक्रय करने का फैसला लिया है। इसी के तहत रेलवे स्टेशन पर उसने एक स्टॉल खोला है। इस स्टॉल का नाम है 'कोविड-19 स्टॉल।' इस स्टॉल पर लगे कियोस्क से रेल यात्रियों को न्यूनतम दर पर फेस मास्क, सैनेटाइजर, पीपीई किट, बेडरोल शीट, सैनेटाइजर, स्प्रे आदि सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है, जिसका उपयोग रेलयात्रा के समय एवं यात्रा से वापसी के समय अपने घर जाते समय रेलयात्री कर सकते हैं।
यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने लिया फैसला रेल प्रशासन ने सभी रेल यात्रियों से अनुरोध किया है कि, अगर किसी कारण से वो अपने घर से इन कोरोना सुरक्षा वस्तुओं को लेकर न चलें हों, तो खासकर अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर इन जरूरी वस्तुओं का इस्तेमाल कर ही रेल यात्रा करें। रेलवे ने नान फेयर रेवेन्यू के तहत यह कियोस्क जबलपुर मंडल में खुलवाया है। ये सेंटर पश्चिम मध्य रेलवे का पहला कोविड कियोस्क है। इस कियोस्क से कोई भी रेलयात्री अपनी यात्रा करते समय सुरक्षित रह सकता है।