स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर मे आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर मे आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर: स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले, जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके नौगाम में शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक दल पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें दो पुलिस कर्मी मारे गए और एक अन्य कर्मी घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने नौगाम बाईपास के पास पुलिस के एक दल पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घायल कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद ने यह हमला किया.
कुमार ने हमलास्थल के निकट संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें हमारे दो जवान शहीद हो गए… हमने उनकी (आतंकवादियों की) पहचान कर ली है. उनका संबंध जैश-ए-मोहम्मद से है. हम जल्द ही उन्हें निष्क्रिय कर देंगे.’’
स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर किसी आतंकवादी हमले की आशंका संबंधी कोई जानकारी मिलने के सवाल के जवाब में कुमार ने कहा, ‘‘हमें 15 अगस्त और 26 जनवरी से पहले हर साल इस प्रकार की जानकारियां मिलती हैं. हमारे पास जानकारी थी कि वे किसी इलाके में (हमले की) कोशिश करेंगे. जवान सतर्क और तैयार थे, लेकिन वे (आतंकवादी) पीछे से आए और उन पर गोलियां चला दीं.’’
उन्होंने कहा, ‘‘हमने इलाके की घेराबंदी कर ली है और आंतकवादियों की तलाश की जा रही है. यह संकरा मार्ग है और वहां असैन्य लोगों की आवाजाही थी. यदि हमारे जवान जवाबी कार्रवाई करते, तो आम लोगों की भी जान जा सकती थी, इसलिए उन्होंने संयम बरता.’’ पीडीपी ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि इससे कश्मीरियों के लिए हालात और खराब हो जाएंगे.