कोरोना पॉजिटिव पाए गए भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह , बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

कोरोना पॉजिटिव पाए गए भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह , बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली : कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड मनदीप सिंह को खून में आक्सीजन का स्तर गिरने के बाद बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर है. भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने मंगलवार को यह जानकारी दी.
20 अगस्त से शुरू हो रहे राष्ट्रीय शिविर के लिए बेंगलुरु पहुंचने पर मनदीप और पांच अन्य भारतीय खिलाड़ियों को पिछले हफ्ते कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. इन पांच खिलाड़ियों में कप्तान मनप्रीत सिंह, डिफेंडर सुरेंदर कुमार और जसकरण सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरुण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक शामिल हैं.
SAI ने बयान में कहा, ‘10 अगस्त (सोमवार) की रात को जांच के दौरान पता चला कि मनदीप सिंह के खून में आक्सीजन का स्तर सामान्य से कम है जो इस बात का संकेत है कि वह कोविड के मामूली स्तर से औसत स्तर की ओर बढ़ रहे हैं,’
बयान के अनुसार, ‘परिसर में मौजूद SAI अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एहतियाती कदम के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.’
25 साल के मनदीप ने भारत के लिए अब तक 129 मैचों में 60 गोल दागे हैं. वह 2018 में एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे. SAI के अनुसार एक महीने के ब्रेक के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से बेंगलुरू पहुंचने के दौरान खिलाड़ी इस संक्रमण का शिकार हुए.
SAI ने बताया कि खिलाड़ियों की दिन में चार बार जांच की जा रही है. भारत में अब तक इस वायरस से 22 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 45 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है.