ग्रामीण इलाकों के 69.4 प्रतिशत लोग कोरोना संक्रमित, Sero सर्वे में हुआ खुलासा - Jai Bharat Express

Breaking

ग्रामीण इलाकों के 69.4 प्रतिशत लोग कोरोना संक्रमित, Sero सर्वे में हुआ खुलासा


नई दिल्ली: देश में हाल ही में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) द्वारा SERO सर्वे कराया गया था. इसके नतीजे बेहद चौंकाने वाले आए हैं. सामने आए आंकड़ों के मुताबिक देश के ग्रामीण क्षेत्रों में 69.4 प्रतिशत लोग संक्रमित हुए हैं. संक्रमण पाजिटिविटी रेट गांवों में 69.4 प्रतिशत है. जबकि शहरों में झुग्गी बस्तियों में 15.9 प्रतिशत और शहरी साफ सुथरे बस्तियों में 14.6 प्रतिशत है. 
बता दें आंकड़ों के मुताबिक 18-45 वर्षी के 43.3 प्रतिशत लोग SERO टेस्टिंग में पॉजिटिव पाए गए हैं. सबसे कम आंकड़े 60 वर्ष से अधिक आय़ु के लोगों की है. बता दें कि SERO सर्वे 700 गावों और वार्डों में 11 मई से 4 जून के बीच आयोजित किया गया था. इस टेस्टिंग को देश के 21 राज्यों के 70 जिलों में किया गया था.
सर्वे के नतीजों के मुताबिक 64 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. बता दें कि यह आंकड़े उस समय के हैं जब देश में लॉकडाउन लागू था. सर्वे सैम्पल 28,000 इक्ट्ठा किए गए थे. इस टेस्टिंग में 181 शहरी क्षेत्रों को भी शामिल किया गया था. SERO सर्वे की अगर बात करें तो यह आपके शरीर में एंटीबॉडी की जांच करता है. ऐसे में अगर आपके शरीर में कोरोना का एंटीबॉडी मिलता है तो इसका मतलब यह है कि आप कोरोना की संपर्क में आकर ठीक भी हो चुके हैं. भले ही आपको पता न चला हो या इलाज न कराया हो.