एनआईए को बड़ी सफलता, केरल और पश्चिम बंगाल से अलकायदा के 9 आतंकवादी गिरफ्तार - Jai Bharat Express

Breaking

एनआईए को बड़ी सफलता, केरल और पश्चिम बंगाल से अलकायदा के 9 आतंकवादी गिरफ्तार

 


नई दिल्ली:राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल में एर्नाकुलम में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अलकायदा के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. एनआईए ने शनिवार सुबह छापेमारी कर अलकायदा के 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पश्चिम बंगाल से 6 और केरल से 3 आतंकियों को पकड़ा गया है. आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए इन आतंकवादियों को प्रेरित किया गया था. 


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अनुसार, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी, जिसके आधार पर छापेमारी की गई और इन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. एनआईए ने बताया प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन आतंकियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था.

एनआईए के अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए 9 अलकायदा आतंकवादियों में पश्चिम बंगाल से लेउ यीन अहमद और अबू सुफ़ियान और केरल के मोसराफ़ हुसैन और मुर्शीद हसन हैं. एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि यह मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाहने में लगा था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे. इन गिरफ्तारियों से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमले पहले से संभव हैं. 

अधिकारियों ने बताया कि इनके पास से बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देश-निर्मित आग के हथियार, एक स्थानीय रूप से निर्मित शरीर कवच और घर पर विस्फोटक उपकरण बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लेखों और दस्तावेज बरामद किए गए हैं.